April 23, 2024

बिहार की बेटी एरीना मेहनाज़ ने NEET मे फहराया सफलता का प्रचंम किया बिहार का नाम रोशन

1 min read

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने बुधवार को नीट यूजी 2022 के नतीजे घोषित कर दिए। इसमें राजस्थान की तनिष्का ने 9.93 लाख से अधिक उम्मीदवारों में पहला स्थान हासिल किया!जिन्होंने यह मेडिकल प्रवेश परीक्षा पास की। वहीं, दिल्ली के वत्स आशीष बत्रा ने दूसरा और कर्नाटक के ऋषिकेश नागभूषण गांगुली ने तीसरा स्थान हासिल किया। परीक्षा में 17.64 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे।

परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम संख्या उत्तर प्रदेश (1.17 लाख) से है…
रिजल्ट के बाद नीट की काउंसलिंग का दौर शुरू हो जाएगा, जिसमें कटऑफ देखी जाएगी, पिछले साल की बात करें तो सभी कैटेगरी में 2020 के मुकाबले 2021 की कटऑफ कम गई थी।


वहीं बिहार में भी सफल विद्यार्थी की संख्या इस बार भी ज्यादा थी…
बिहार की राजधानी पटना की ताज एनक्लेव कॉलोनी फुलवारी शरीफ की एरीना मेहनाज ने NEET में लाया AIR 1059.General *Category *Rank666.** . रिजल्ट आने के बाद पूरे परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई!!उनकी मां मेहनाज़ खातून का भी यही सपना था कि उनकी बेटी NEET में अच्छे नंबर लाये और परिवार का नाम रोशन करें..


एरिना मेहनाज के पिता All india redio में इंजीनियर के तौर पर कार्यरत हैं तथा एरिना के बड़े भाई अयान अहमद आईआईटी खड़गपुर से पढ़ाई कर रहे हैं! एरीना मेहनाज का जन्म 2004 मार्च में हुआ था स्कूल की पढ़ाई डीएवी खगौल से पूरी की और 94% अंक लायी उसके बाद 12वीं की पढ़ाई क्रिएटिव लर्निंग स्कूल से कि जहां उन्होंने 96% नंबर लाया.. उनके दादा स्वर्गीय एम. ए इक़बाल रिटायर्ड आईएएस ऑफिसर थे..

अकबर ईमाम एडिटर ईन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed