April 22, 2024

चंद्रगुप्त इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट पटना (CIMP) ने किया एक अत्यधिक प्रतिस्पर्धी क्रॉसवर्ड इवेंट की मेजबानी : नालंदा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग विजेता घोषित

1 min read

नेशनल इंटर कॉलेज क्रॉसवर्ड एक्सपेडिशन (एनआईसीई) के ईस्ट जोन फाइनल का सफल समापन

08/06/2023 – नेशनल इंटर कॉलेज क्रॉसवर्ड एक्सपेडिशन (एनआईसीई) के दूसरे संस्करण का ईस्ट जोन फाइनल शुक्रवार को चंद्रगुप्त इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट पटना (सीआईएमपी) में सफलतापूर्वक आयोजित किया गया।

NICE का उद्घाटन पिछले साल राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP) 2020 के उद्देश्यों को पूरा करने के प्रयास के तहत किया गया था, जिसका उद्देश्य एक जीवंत परिसर जीवन का पोषण करना और शिक्षा के लिए एक बहु-विषयक दृष्टिकोण को शामिल करना है। भारत में तकनीकी शिक्षा के शीर्ष निकाय ने समग्र शैक्षिक वातावरण को बढ़ावा देने के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग (एनआईटीआईई), मुंबई और एक्स्ट्रा-सी, एक नागरिक समाज पहल के सहयोग से प्रतियोगिता का आयोजन किया।

इन सम्मानित गणमान्य व्यक्तियों ने अपनी उपस्थिति से इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई और एनआईसीई के ईस्ट जोन फाइनल में महत्व जोड़ा।

  • डॉ विवेक कुमार सिंह, विकास आयुक्त, सरकार। बिहार का
  • श्री दिवेश सेहरा, माननीय सचिव, अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग, सरकार। बिहार का
  • श्री जॉन होंगरे, एआईसीटीई के विशेष अतिथि
  • मैडम अनु बेनीवाल, आईपीएस
  • श्री आयुष जाखड़, आईपीएस
  • श्री राजीव श्रीवास्तव, महाप्रबंधक, बेल्ट्रोन
  • श्री लोकेश कुमार सिंह, सचिव, विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग
  • प्रो. डॉ. राणा सिंह, निदेशक सीआईएमपी
  • श्री कुमोद कुमार, सीएओ सीआईएमपी

सीआईएमपी के निदेशक प्रोफेसर डॉ. राणा राणा सिंह और सीआईएमपी के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी श्री कुमोद कुमार ने विशिष्ट अतिथियों और गणमान्य व्यक्तियों का गुलदस्ते के साथ गर्मजोशी से स्वागत किया।

प्रोफेसर डॉ. राणा राणा सिंह ने कार्यक्रम की मेजबानी करने का अवसर CIMP प्रदान करने के लिए AICTE, NITIE मुंबई और EXTRA C का आभार व्यक्त करते हुए स्वागत भाषण दिया। एआईसीटीई के श्री जॉन होंगरे ने प्रतियोगिता के बढ़ते आकार पर प्रसन्नता व्यक्त की और टिप्पणी की कि यह पूर्वी क्षेत्र का दौर पिछले वाले की तुलना में और भी भव्य है और इसके आयोजन में किए गए प्रयासों की सराहना की।

श्री लोकेश कुमार सिंह, सचिव, विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग, ने विकास आयुक्त विवेक सिंह के सक्षम मार्गदर्शन में एआईसीटीई और एक्स्ट्रा-सी द्वारा युवाओं में क्रॉसवर्ड हल करने के अभ्यास को प्रेरित करने के लिए उनके दिमाग को तेज करने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की। उन्होंने एक अधिक तर्कसंगत और विकसित समाज के विकास के महत्व पर प्रकाश डाला, और कैसे एनआईसीई जैसे आयोजन एक बेहतर कुशल समाज और संस्कृति के विकास में योगदान करते हैं।

श्री दिवेश सेहरा, माननीय सचिव, एससी-एसटी कल्याण विभाग, सरकार। बिहार के, सामाजिक प्रगति की आवश्यकता पर अपने विचार व्यक्त किए और एक कुशल समाज को बढ़ावा देने में एनआईसीई जैसे आयोजनों की भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने अधिक तर्कसंगत और विकसित समाज बनाने में ऐसी पहलों के महत्व पर प्रकाश डाला।

विकास आयुक्त विवेक कुमार सिंह ने मुख्य भाषण प्रस्तुत किया, जिसमें इस बात पर प्रकाश डाला गया कि कैसे क्रॉसवर्ड, जो कभी अपेक्षाकृत अज्ञात थे, धीरे-धीरे लोकप्रियता प्राप्त कर रहे हैं और चर्चा का विषय बन रहे हैं। उन्होंने कार्यक्रम के सफल आयोजन में योगदान देने वाले सभी समर्थकों और सहयोगियों के प्रति आभार व्यक्त किया। आयुक्त विवेक कुमार सिंह ने आगे महत्वपूर्ण और तार्किक सोच और निर्णय लेने की क्षमता को बढ़ाने में वर्ग पहेली के लाभों पर जोर दिया। उन्होंने नेशनल इंटर-कॉलेज क्रॉसवर्ड एक्सपेडिशन (एनआईसीई) जैसी सह-पाठयक्रम गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए सीआईएमपी के प्रयासों की सराहना की और संस्थान में एक्स्ट्रा एज क्लब की स्थापना को स्वीकार किया।

NICE इवेंट के ईस्ट ज़ोन फ़ाइनल के विजेताओं की घोषणा इस प्रकार की गई:

प्रथम स्थान: शुभम कुमार और पंकज कुमार, नालंदा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग
दूसरा स्थान: उज्जवल सूर्य और अमन कुमार झा, जीईसी वैशाली
तीसरा स्थान: अमृतांश कुमार और प्रीति कुमारी, जीईसी भोजपुर

सीआईएमपी के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी, श्री कुमोद कुमार ने एआईसीटीई, एनआईटीआईई मुंबई, एक्स्ट्रा सी, साथ ही सभी प्रायोजकों और सहयोगियों की सराहना करते हुए धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया, जिन्होंने इस आयोजन को संभव बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। विकास आयुक्त विवेक कुमार सिंह ने सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

इसके अतिरिक्त, CIMP ने विकास आयुक्त को एक विशेष स्मृति चिन्ह भेंट किया, जो इसके एक स्टार्टअप, पेपर पेपर द्वारा निर्मित है।

अकबर ईमाम एडिटर इन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed