April 22, 2024

23 सितंबर से 8 अक्टूबर 2023 को चीन में होने वाले एशियाई खेलों के लिए बिहार के जाबीर अंसारी ( – 75 किलो ग्राम ) वर्ग भाग में अपना जगह बनाने में कामयाब हुए ।

1 min read

23 सितंबर से 8 अक्टूबर 2023 को चीन में होने वाले एशियाई खेलों के लिए । 19 से 20 जून को दिल्ली के IG Stadium में भारतीय खेल प्राधिकरण के बैनर तले । भारत के विगत दो वर्षों से पदक विजेता खिलाड़ियों को ट्रायल के लिए बुलाया गया था ।

ट्रायल में टॉप 4 खिलाड़ी को भारतीय कराटे टीम के संभावित खिलाड़ियों के लिए चयनित किया हैं । जिनको भारत सरकार भारतीय खेल प्राधिकरण के अंदर प्रशिक्षण देंगे ओर उनमें से किसी एक को भारतीय टीम के लिए चयन किया जाएगा । बिहार के जाबीर अंसारी ( – 75 किलो ग्राम ) वर्ग भाग में अपना जगह बनाने में कामयाब हुए । जाबीर ने बताया कि ( 2022 ओर 2023 ) के अंतर विश्विद्यालय खेलों में पदक जीतने के उपलब्धि पर परीक्षण के लिए बुलाया गया ।

जाबीर ने बताया कि ये दूसरा मौका मिला है । इससे पहले भी 2018 के एशियाई खेलों के परीक्षण शिविर में चयनित हुए थे मगर भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए कामयाब नहीं हो पाए । जाबीर ने बताया कि इस बार पूरी उम्मीद हैं कि भारतीय दल का हिस्सा बन कर देश के लिए पदक जीते ।

जाबीर बिहार के जमुई जिला के झाझा कर रहने वाले हैं वर्तमान में पटना विश्वविद्यालय के छात्र हैं । जाबीर ने बताया कि यह उनके कराटे जिंदगी के सबसे बेहतरीन मौका ओर अवसर मिला है । जाबीर पिछले 8 वर्षों से लगातार कराटे का प्रशिक्षण ले रहे हैं । जाबीर इस वर्ष विश्विद्यालय खेलों में स्वर्ण पदक जीत कर पूरे देश में बिहार के साथ ही पटना विश्वविद्यालय का नाम रौशन कर चुके हैं ।

अकबर ईमाम एडिटर इन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed