July 14, 2024
Vidya Junction Classes-Best Coaching Institute in Patna City

Krida News के संस्थापक एवं युवा पत्रकार उज्जवल सिन्हा को खेल के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए किया गया सम्मानित, बिहार सरकार के खेल मंत्री ने दिया अवार्ड

1 min read

पटना के राजेंद्रनगर स्थित प्रेम चंद रंगशाला में आज 23 जून को सरदार पटेल सम्मान समारोह 2024 का आयोजन किया गया। खेल के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए क्रीड़ा न्यूज (Krida News) के संस्थापक एवं युवा पत्रकार उज्जवल सिन्हा (Ujjawal Sinha) को सम्मानित किया गया। उज्जवल सिन्हा को बिहार सरकार के खेल मंत्री सुरेंद्र मेहता और बिहार प्लेयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय तिवारी ने सम्मानित किया। इस दौरान मंच पर पटना विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो केसी सिन्हा, पटना नगर निगम की उप महापौर रेशमी चंद्रवंशी, महिला विकास मंच की अध्यक्षा वीणा मानवी मौजूद रही।

उज्जवल सिन्हा को खेल के क्षेत्र में योगदान देने के लिए सरदार पटेल सम्मान से सम्मानित किया गया। उन्होंने पत्रकारिता में कुछ समय में अपना नाम बना लिया है। इसके अलावा उज्जवल दिव्यांग क्रिकेटरों को भी मंच प्रदान करते रहे है। बिहार दिव्यांग क्रिकेट डेवलपमेंट एसोसिएशन के सचिव भी है। कुछ समय पहले ही दिव्यांग क्रिकेटरों का पुणे में मैच हुआ था जिसमें इन्होंने बिहार की टीम भी भेजी थी, जो चौथे नंबर पर रही थी। उज्जवल खेल और पत्रकारिता दोनों से लगातार जुड़े हुए है।

पत्रकारिता के क्षेत्र में उज्जवल लगभग 6 वर्षो से हैं। उन्हें कुछ समय पहले ही वेब जार्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ इंडिया संस्था की ओर पटना का अध्यक्ष बनाया गया है। यह संस्था वेब पत्रकारों के लिए काम करती है। वहीं अगर इनके काम की बात की जाए तो उज्जवल ने दिल्ली एवं बैंगलोर के कई संस्थानों में अपना योगदान दिया है। उन्होंने एपीएन, इंडिया टूडे (स्पोर्ट्स तक), इंडियन एक्सप्रेस (जनसत्ता), क्रिकट्रैकर में अपना योगदान दिया। इसके अलावा इन्होंने कई बड़े-बड़े खिलाड़ियों का इंटरव्यू भी किया है।

क्रीड़ा न्यूज की कैसे हुई शुरुआत
पत्रकारिता के पढ़ाई के दौरान ही उज्जवल को लगा कि खेल की खबरों के लिए एक अलग से न्यूज या पोर्टल होना चाहिए, जिससे खेल से जुड़े लोग या खिलाड़ी रूबरू होते रहे। उसके बाद इन्होंने क्रीड़ा न्यूज के नाम बिहार में विशेषकर खेल की खबरों को एक नया मुकाम देने के लिए यह पोर्टल की शुरुआत की थी। उसके बाद इन्होंने जाकर बड़े-बड़े संस्थाओं में अपनी सेवा भी दी। अब क्रीड़ा न्यूज खेल की खबरों के मामले में बिहार की नंबर-1 पोर्टल में शुमार है। क्रीड़ा न्यूज के माध्यम से बिहार एवं देश-दुनिया में खेल की खबरों को प्रमुखता से बताना और दिखाना ही इनका मुख्य मकसद है।

अकबर ईमाम एडिटर इन चीफ

Vidya Junction Classes-Best Coaching Institute Patna City

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed