February 21, 2024

लेट्स इंस्पायर बिहार का गार्गी चैप्टर 30 अप्रैल 2023 बुद्धा कॉलोनी (बीडी पब्लिक स्कूल) में बड़ी धूम धाम से अपने गार्गी पाठशाला का एक पूरा वर्ष होने की खुशी में सांस्कृतिक रूप से कार्यक्रम को संपन्न किया

1 min read

लेट्स इंस्पायर बिहार का गार्गी चैप्टर 30 अप्रैल 2023 बुद्धा कॉलोनी (बीडी पब्लिक स्कूल) में बड़ी धूम धाम से अपने गार्गी पाठशाला का एक पूरा वर्ष होने की खुशी में सांस्कृतिक रूप से कार्यक्रम को संपन्न किया। मुख्य अतिथि के रूप में आईपीएस विकास वैभव के साथ साथ शिक्षा से जुड़े कई महात्वपूर्ण गणमान अतिथि जैसे श्री एसबी राय सर संस्थापक, बीडी पब्लिक स्कूल, डॉ. पूनम चौधरी, पूर्व प्राचार्य, अरविंद महिला कॉलेज, डॉ. उषा विद्यार्थी, प्राचार्य, पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय, श्रीमती मोनिका दत्त मिश्रा, संस्थापक और श्री प्रदीप कुमार मिश्रा, निदेशक, मानव भारती इंटरनेशनल स्कूल, श्रीमती अमरावती सिंह, चार्टर सदस्य IWC, BWC, डॉ. बी प्रियम, संस्थापक,स्कॉलर्स एबोड स्कूल, श्रीमती विनीता मिश्रा, सामाजिक कार्यकर्ता और सुधारक, विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

आईपीएस विकास वैभव ने कहा शिक्षा लेट्स इंस्पायर बिहार के 3 प्रमुख “ई” में से एक है। शिक्षा एक बहुत महत्वपूर्ण क्षेत्र है और जिसके लिए गार्गी पाठशाला के शिक्षक दिल से बस्तियों में रहने वाले बच्चों को अपने समय से कुछ वक्त निकाल कर निरंतर रूप से शिक्षा दान दे रहे हैं। गार्गी पाठशाला अब तक पटना के 5 केंद्रों में चल रहे है और बिहार के अन्य जिला केंद्रों में भी पाठशाला खुल रहे है जिसमें से समस्तीपुर, बक्सर जैसे जिलो में पहले से ही गार्गी पाठशाला नियमित रूप से चल रही है।

विभिन्न क्षेत्रों से जूडी महिलाए इन केंद्रों में शिक्षा दान दे रही हैं बिल्कुल निशुल्क तरीके से हर हफ़्ते ताकी स्लम में रहने वाले बच्चे भी पढ़ाई के क्षेत्र में एक अच्छा अवसर पासके। गार्गी पाठशाला की एक साल की प्रगति और गार्गी पाठशाला के छात्रों के समग्र विकास के लिए कई गतिविधियों और पिछले कार्यक्रमों के बारे में बताया गया। गार्गी पाठशाला के छात्र ने बीच बीच में सांस्कृतिक पेशकश से सबका मन मोह लिया।


ये भी जानकारी दी गई लेट्स इंस्पायर बिहार का गार्गी पाठशाला अपने छात्रों को बुनियादी शिक्षा के अलावा, कला और शिल्प, खेल, सॉफ्ट स्किल के क्षेत्र, कविता पाठ और नाटक क्षेत्र में अपार अवसर दे रही है और उनके समग्र विकास पर ध्यान दे रही है।


इस अवसर पर गार्गी अध्याय की मुख्य समन्वयक डॉ. प्रीति बाला के साथ बहुत सारे गार्गी पाठशाला के टीचर्स जैसे नम्रता कुमारी, शायरीन एरम, अनुराधा, करिश्मा, अनीता मिश्रा, बिन्नी बाला, वंदना, शिप्रा, नेहा सिंह, शशि शर्मा, रीता सिन्हा, भावना शर्मा, कार्यक्रम समन्वयक और अन्य लोग मौजुद थे।


गार्गी पाठशाला की बेहतरीन टैगलाइन के साथ कि “हर बच्चा बने हुनर वाला क्योंकि आपके शहर में अब है गार्गी पाठशाला” की गूंज के साथ ही एक फोटो सेशन के बाद कार्यक्रम समाप्त हुआ।

— श्रीयम नारायण, मुख्य मीडिया समन्वयक

अकबर ईमाम एडिटर इन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed