May 24, 2024

इंटर-स्कूल क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता: चरण 1 में डीपीएस पुणे शीर्ष रैंकिंग; डीपीएस पटना को मिला दूसरा स्थान

1 min read

डीपीएस के बच्चे तीसरे ऑनलाइन दौर में शीर्ष 3 में चमके

पटना

दिल्ली पब्लिक स्कूल पुणे के छात्र कुहू गोयल और आशीष एम ने सीसीसीसी क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड कॉन्टेस्ट (सीसीसीसी 10.0) के स्टेज 1 में पहला स्थान हासिल किया है। उनके बाद दूसरे स्थान पर दिल्ली पब्लिक स्कूल पटना के प्रसून मिश्रा और सनवी वर्मा और तीसरे स्थान पर नोट्रे डेम अकादमी पटना के आद्या सिंह हैं.

समग्र रैंकिंग 5, 12 और 19 जून को आयोजित क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता 2022 के तीन ऑनलाइन राउंड के संयुक्त स्कोर को ध्यान में रखती है।

तीसरे राउंड के स्कोर के आधार पर दिल्ली पब्लिक स्कूल पटना के प्रसून मिश्रा और संवी वर्मा राष्ट्रीय स्तर पर शीर्ष पर हैं। दूसरे और तीसरे स्थान पर दिल्ली पब्लिक स्कूल पुणे के कुहू गोयल और आशीष एम और डीपीएस लुधियाना के अभिनव गुप्ता और श्रेय जैन ने दावा किया है।

तीन चरणों की प्रतियोगिता के ऑनलाइन चरण I के पूरा होने के साथ, लीडरबोर्ड के समग्र शीर्ष 100 स्कोरर के लिए आमने-सामने ऑनलाइन राउंड और ऑफलाइन सिटी राउंड आयोजित किए जाएंगे।

वार्षिक प्रतियोगिता, सीसीसीसी 10.0 वर्तमान संस्करण है, इसके तीन चरण हैं। स्टेज I को ऑनलाइन मोड में आयोजित किया गया था जबकि II और III में हाइब्रिड मोड होगा। लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा अपनी तरह की सबसे बड़ी घटना के रूप में दर्ज किया गया, सीसीसीसी हर साल स्मृति, शब्दावली, चालाक वर्डप्ले और संज्ञानात्मक कौशल के अखिल भारतीय परीक्षण के रूप में सामने आता है।

सभी तीन चरणों का संचालन पटना स्थित एक्स्ट्रा-सी द्वारा किया जाएगा, जो ज्ञान-आधारित सह-पाठयक्रम गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए एक नागरिक समाज की पहल है। ऑनलाइन राउंड की मेजबानी इसकी आधिकारिक वेबसाइट www.crypticsingh.com पर की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed