May 23, 2024

मनीमो फाउंडेशन ने एक महत्वपूर्ण सामाजिक पहल के रूप में स्वच्छता अभियान का आयोजन किया है, जिसमें प्लास्टिक के अवशिष्ट को संग्रहित किया गया है। इस अभियान की कल्पना और निर्देशना मनीमो फाउंडेशन के संस्थापिका अकांक्षा जॉन ने की हैं।

1 min read

New Patna , 5 जून 2023: मनीमो फाउंडेशन ने एक महत्वपूर्ण सामाजिक पहल के रूप में स्वच्छता अभियान का आयोजन किया है, जिसमें प्लास्टिक के अवशिष्ट को संग्रहित किया गया है। इस अभियान की कल्पना और निर्देशना मनीमो फाउंडेशन के संस्थापिका अकांक्षा जॉन ने की हैं।


यह सामरिक घटना में सामाजिक कार्यकर्ताओं की भी उपस्थिति देखी गई है। मनीमो फाउंडेशन के संस्थापिका अकांक्षा जॉन के साथ सामाजिक कार्यकर्ताओं में मिस्टर धीरज सिंह शामिल थे।


यह अभियान भारतीय सामाजिक संस्थाओं के एक संगठन, मनीमो फाउंडेशन द्वारा शुरू की गई स्वच्छता अभियान का हिस्सा है, जिसका मुख्य उद्देश्य प्लास्टिक के अवशिष्ट को संग्रहित करना और इसे सुरक्षित तरीके से नष्ट करना है।


इस अभियान में स्थानीय लोगों को संगठित करके पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसके अलावा, पर्यावरण संरक्षण और प्लास्टिक के अवशिष्ट संग्रह के लिए जागरूकता भी फैलाई जा रही है।

मनीमो फाउंडेशन के संस्थापक अकांक्षा जॉन ने यह कहा, “हमारा उद्देश्य साफ सुथरे और स्वस्थ पर्यावरण को सुनिश्चित करना है। हमारे संगठन की ओर से इस स्वच्छता अभियान का आयोजन किया गया है जिसमें प्लास्टिक के अवशिष्ट को संग्रहित किया जाएगा और संरक्षित तरीके से नष्ट किया जाएगा। हमारी टीम ने स्थानीय लोगों को सामाजिक जागरूकता बढ़ाने के लिए भी प्रयास किया है।” स्वच्छता अभियान में सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ जुड़ने के लिए उन्होंने आभार व्यक्त किया है और उनकी साझेदारी की सराहना की है।

मनीमो फाउंडेशन की ओर से इस पहल के लिए आगे बढ़कर और अधिक ऐसे कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जो स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण होंगे।

अकबर ईमाम एडिटर इन चीफ


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed