June 22, 2024

महिला जागरण एवं बाल कल्याण संस्थान “के द्वारा अटल पाटलिपुत्र पार्क में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर प्रभात फेरी निकाली गई जिसमें भारी संख्या में लोगों ने प्रकृति और पर्यावरण बचाने के संदेश एवं नारे के साथ भाग लिया ।

1 min read

आज दिनांक 5/ 6/ 24 को “महिला जागरण एवं बाल कल्याण संस्थान “के द्वारा अटल पाटलिपुत्र पार्क में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर प्रभात फेरी निकाली गई जिसमें भारी संख्या में लोगों ने प्रकृति और पर्यावरण बचाने के संदेश एवं नारे के साथ भाग लिया । इस अवसर पर विश्व प्रकृति पर्यावरण एवं जलवायु संतुलन हेतु चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया जिसमें कई प्रतिभागियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया ।


विजेताओं को पुरस्कार और प्रमाण पत्र वितरित किया गया। पुरस्कृत विजेताओं को स्मृति चिन्ह भी दिया गया ।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ कलाकार पद्मश्री प्रोफेसर श्याम शर्मा, विशिष्ट अतिथि लोक गायिका श्रीमती नीतू नवगीत, आदि उपस्थित थे ।


निर्णायक मंडल में कलाकार सुनीता प्रकाश, निशी सिंह, सोमा आनंद एवं पूर्णिमा रानी थीं ।
विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर संस्था की ओर से लोगों में औषधीय और फलदार पौधों का वितरण किया गया ।
साथ ही सीड बम का महत्व समझाते हुए इसे भी बांटा गया ।


इस कार्यक्रम में संस्था के अध्यक्ष श्री अशोक कुमार सिन्हा,सहायक निदेशक बिहार म्यूजियम, संस्था के सचिव श्री वाई .के. श्रीवास्तव साथ में स्मिता पाराशर एवं आरजे सुरभि एवं अन्य उपस्थित रहे।।

कार्यक्रम में अतिथियों ने संबोधन किया।
मुख्य अतिथि पद्मश्री प्रो श्याम शर्मा ने कहा कि खास कर बच्चों को प्रकृति के समीप रहना चाहिए और उन्हें अपनी चित्रकला का लगातार अभ्यास करते रहना चाहिए।


लोक गायिका नीतू नवगीत ने बच्चों को इस कार्यक्रम में कार्यक्रम में भाग लेकर पर्यावरण की जागरूकता का संदेश देने के लिए शुभकामनाएं और बधाई दी।


महिला जागरण एवं बाल कल्याण संस्थान के अध्यक्ष और बिहार म्यूजियम के अपर निदेशक श्री अशोक कुमार सिन्हा ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए यह एक बहुत ही अच्छा कदम है और ऐसे कार्यक्रम लगातार होने चाहिए।
संस्था के सचिव श्री वाई के श्रीवास्तव ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

अकबर ईमाम एडिटर इन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed