June 22, 2024

कॉलेज क्रॉसवर्ड के दूसरे टीजर राउंड में बिट्स पिलानी की साईं गायत्री रहीं अव्वल…

1 min read

ईस्ट जोन में बिहार के सर्वेश ने किया टॉप, यूपी के रौशन नॉर्थ में रहे सफल….
NICE-23 की शुरुआत 2 अप्रैल से, www.crypticsingh.com पर नि:शुल्क पंजीकरण की सुविधा उपलब्ध…
बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस, पिलानी (हैदराबाद कैंपस) की छात्रा, वी कृष्णा साई गायत्री को रविवार को नेशनल इंटर-कॉलेज क्रॉसवर्ड एक्सपेडिशन (एनआईसीई) 2023 के दूसरे टीज़र राउंड का राष्ट्रीय विजेता घोषित किया गया है। जबकि गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र सर्वेश कुमार ने ईस्ट जोन में टॉप किया है. उत्तर प्रदेश के नंदिनी कॉलेज नवाबगंज के रौशन किशोर ने नॉर्थ जोन में जीत हासिल की है

जबकि लक्ष्मी नारायण कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी, कलचुरी नगर, मध्य प्रदेश के प्रांजल प्रकाश, महिलाओं के लिए बीवीआरआईटी हैदराबाद कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग की नव्या श्री अरुतला और राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, मेघालय के चरगुंडला सैलक्ष्मन ने क्रमशः पश्चिम, दक्षिण और पूर्वोत्तर क्षेत्रों में शीर्ष स्थान हासिल किया है. एनआईसीई 23 का पहला टीज़र राउंड 19 मार्च को आयोजित किया गया था। टीज़र राउंड प्रतिभागियों को वार्म अप करने और उन्हें प्रतियोगिता के प्रारूप के बारे में जागरूक करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया था। दूसरा टीज़र राउंड पूरा होने के साथ ही ऑनलाइन प्रैक्टिस राउंड के साथ 2 अप्रैल को राष्ट्रव्यापी प्रतियोगिता का औपचारिक आगाज होगा. इसके बाद तीन चरणों की प्रतियोगिता के पहले चरण में 9, 16 और 23 अप्रैल को लगातार तीन रविवार को तीन ऑनलाइन स्कोरिंग राउंड होंगे। जबकि पहला चरण ऑनलाइन मोड में है, बाकी दो चरण ऑफलाइन होंगे।

दूसरे चरण में निर्धारित शहरों में पांच क्षेत्रीय फाइनल राउंड होंगे और तीसरे चरण में दिल्ली में नेशनल फाइनल होंगे। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता का उद्देश्य छात्रों की मानसिक क्षमता को मजबूत करने के साथ ही संस्थान की ख्याति को राष्ट्रीय पहचान दिलाने का अवसर प्रदान करना है। यह विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी कॉलेज, विश्वविद्यालय या डीम्ड-टू-बी विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए खुला है।
अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) इस अभ्यास में भागीदार हैं। लोकप्रिय और छात्रों के बीच चर्चित एक्स्ट्रा-सी देश भर में तीन चरणों में प्रतियोगिता आयोजित करेगी.
www.crypticsingh.com पर पहले चरण के दौरान नि:शुल्क पंजीकरण किया जा सकेगा. खुला रहेगा। एक्स्ट्रा-सी स्टेज वन और प्रतियोगिता से जुड़ी किसी भी अन्य ऑनलाइन गतिविधियों का होस्टिंग प्लेटफॉर्म भी होगा।

अकबर ईमाम एडिटर ईन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed