May 20, 2024

बेहद चर्चित आईपीएस विकास वैभव द्वारा पटना पुस्तक मेला 2022 के गांधी मैदान लेट्स इंस्पायर बिहार में एक के बाद एक तीन बड़े आयोजनों की शानदार और भव्य सफलता के लिए समापन टिप्पणी और धन्यवाद समारोह दिया गया जो दर्शकों और बड़े पैमाने पर आगंतुकके लिए बहुत प्रेरणा साबित हुआ।

1 min read

दो महान आयोजनों – लेट्स इंस्पायर बिहार के समापन दिवस ने इस अवसर के माननीय अतिथियों द्वारा सकारात्मक समापन टिप्पणियों के साथ दर्शकों पर एक बड़ा प्रभाव डाला। 11 दिसंबर 2022 को विभिन्न अध्यायों का प्रतिनिधित्व करने वाले लेट्स इंस्पायर बिहार के सभी सदस्यों के लिए एक रोमांचक अनुभव दर्ज किया गया। दिन की शुरुआत बिहार हेरिटेज क्विज के फिनाले राउंड से हुई, जिसमें विजेता और फर्स्ट रनर-अप फाइनल राउंड के लिए उपस्थित हुए। और अंत में DAV BSEB को विजेता घोषित किया गया और उन्हें चैंपियंस पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

प्रथम उपविजेता और सभी स्कूलों के छात्रों को भी भागीदारी के लिए प्रशंसा के प्रतीक के रूप में प्रमाण पत्र और बैग से सम्मानित किया गया। सभी छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह आईपीएस विकास वैभव सर के द्वारा किया गया। साथ ही हाल ही में चुनाव जीतने वाले पटना विश्वविद्यालय के छात्रों को बिहार छत्र संसद के सहयोग से लेट्स इंस्पायर बिहार द्वारा अंतिम परिणामों में उनके जबरदस्त प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया।

सबसे सुंदर संदेश गार्गी पाठशाला की छात्राओं द्वारा दिया गया जिन्होंने नशामुक्त बिहार की थीम पर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया। लेट्स इंस्पायर बिहार टॉक सीरीज- एलआईबी टॉक्स के अंतिम दिन शाम होते-होते एक बार फिर दर्शक पसंदीदा वक्ताओं के स्वागत के लिए उमड़ पड़े। दिन के पहले वक्ता जीवन शहरों के निदेशक श्री गुप्तेश्वर जी थे, जिन्होंने बहुत ही सटीक ढंग से पत्रकारिता की यात्रा के बारे में बात की और बताया कि कोई अपने अनुभवों से क्या सबक सीख सकता है।

अगले वक्ता आरजे उमंग थे जिन्होंने वास्तव में अपने प्रेरक शब्दों और बहुमूल्य सुझावों से दर्शकों को बांधे रखा। और एलआईबी वार्ता के अंतिम वक्ता डॉ. अभिषेक श्रीवास्तव थे, जिन्होंने हमारे दैनिक जीवन से यथार्थवादी उदाहरण देकर श्रोताओं पर प्रभाव छोड़ा कि कैसे बिहार की बेहतरी के लिए जाति व्यवस्था एक बाधा नहीं होनी चाहिए। आईपीएस विकास वैभव सर द्वारा पटना पुस्तक मेला 2022 के गांधी मैदान लेट्स इंस्पायर बिहार में एक के बाद एक तीन बड़े आयोजनों की शानदार और भव्य सफलता के लिए समापन टिप्पणी और धन्यवाद समारोह दिया गया जो दर्शकों और बड़े पैमाने पर आगंतुकके लिए बहुत प्रेरणा साबित हुआ। । यह अवसर अंत में प्रत्येक सदस्य पर खुशी और लेट्स इंस्पायर बिहार के नारे के साथ एक औपचारिक सामूहिक तस्वीर के साथ समाप्त हुआ।

अकबर ईमाम एडिटर ईन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed