February 21, 2024

जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी, पटना डॉ. चन्द्रशेखर सिंह द्वारा दिनांक 01.01.2024 की अर्हता तिथि के आधार पर निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम में प्रगति की आज समीक्षा की गयी।

1 min read

जिलाधिकारी ने निदेश दिया कि सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी (ईआरओ), सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी (एईआरओ) तथा मतदान केंद्र स्तरीय पदाधिकारी (बीएलओ) प्राप्त दावों एवं आपत्तियों का भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित विहित प्रक्रिया का अक्षरशः अनुपालन करते हुए समय से निष्पादन करें।

डीएम द्वारा जनसांख्यिकीय समान प्रविष्टियों (डीएसई) तथा समान फोटो वाली प्रविष्टियों (पीएसई) के मामलों का मानक संचालन प्रक्रिया का पालन कर सम्यक निष्पादन का निर्देश दिया गया।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियों को हाउस-टू-हाउस सर्वे के दौरान चिन्हित सभी मृत एवं स्थायी रुप से शिफ्टेड निर्वाचकों का विहित प्रक्रिया का अनुपालन करते हुए विलोपन करने का निर्देश दिया ।

जिलाधिकारी ने निदेश दिया कि पीएसई तथा डीएसई के निष्पादन एवं नाम विलोपन में आयोग के हर प्रकार के मार्ग-निर्देश का सम्यक अनुपालन सुनिश्चित करें। नाम विलोपन के सभी प्रकार के मामलों में अभिलेखों का समुचित संधारण सुनिश्चित करें।

डीपीआरओ, पटना

जन-सम्पर्क शाखा

अकबर ईमाम एडिटर ईन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *