June 22, 2024

बिहार दिव्यांग की टीम घोषित, 21 मई 2024 को को पुणे के लिए दानापुर से रवाना होगी टीम खिलाड़ियों में जबरदस्त उत्साह

1 min read

बिहार दिव्यांग क्रिकेट टीम आगामी 23 मई से पुणे के सिंहगड़ कॉलेज में होने वाले दिव्यांग टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए 21 मई को दानापुर, पटना से रवाना होगी। बिहार दिव्यांग क्रिकेट डेवलपमेंट एसोसिएशन ने इस राज्यस्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए बिहार दिव्यांग टीम की घोषणा कर दी है। बिहार का कप्तान अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी धर्मेंद्र कुमार को बनाया गया है।

पुणे में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में महाराष्ट्र, बंगाल, पुडुचेरी, बडौदा और मध्य प्रदेश को शामिल किया गया है। बिहार को ग्रुप ए में रखा गया है। जिसमें महाराष्ट्र, बिहार और बडौदा की टीम है। वहीं ग्रूप बी में मध्य प्रदेश, पुडुचेरी और बंगाल की टीम को रखा गया है।

बिहार दिव्यांग क्रिकेट डेवलपमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ अमितेश कुमार ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए बताया कि दिव्ंयाग टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट 23 से 26 तक खेला जाएगा। जिसके लिए धर्मेंद्र के नेतृत्व में टीम की घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि 18 मई को इंडियन वोटिंग लीग में दिव्यांग खिलाड़ियों ने जिस तरह से प्रदर्शन किया है वो काबिले तारीफ है। मुझे पूरा उम्मीद है कि बिहार की टीम पुणे में बिहार का नाम रौशन करेगी। हम जल्द ही बिहार दिव्यांग क्रिकेट लीग का आयोजन भी करने जा रहे हैं।

डीआईपीएल के डायरेक्टर रवि कुमार ने बताया कि भविष्य में अगर कोई ऐसा टूर्नामेंट होता है तब हम अपना पूरा सहयोग देंगे। वहीं लायंस क्लब शुभम पटना के संयुक्त सचिव रूपेश कुमार ने बताया कि दिव्यांगों के लिए हमारी पूरी टीम हमेशा खड़ी रहेगी और जो सहयोग होगा हम जरूर करेंगे। पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सुरेश मिश्रा पिंकू ने कहा कि अगर इनकी एसोसिएशन चाहेगी तो महीने में एक मैच हम करवाएंगे। वहीं बाकी खेल प्रमियों ने भी दिव्यांगों के कार्यक्रम के लिए अपना सहयोग देने की बात कही।

इस दौरान बिहार दिव्यांग क्रिकेट डेवलपमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ अमितेश कुमार, सचिव रानी सिन्हा, रूपेश कुमार (लाएंस शुभम पटना के संयुक्त सचिव), डीआईपीएल के डायरेक्टर रवि जी, प्रतीक आर्या (क्रिकेटर सह अधिवक्ता), सुरेश मिश्रा पिंकू ( पूर्व क्रिकेटर एवं कमेंटेटर), मुकुल कुमार (अंशु मेडिकल), इंटरनेशनल टेनिस बॉल खिलाड़ी ऋषि राज मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन सुरेश मिश्रा पिंकू ने किया। वहीं धन्यवाद ज्ञापन उज्जवल सिन्हा ने किया।

बिहार की दिव्यांग टीम इस प्रकार है:-
धर्मेंद्र कुमार (कप्तान), रामनिवास, जितेंद्र कुमार यादव, अंकित कुमार, ब्रजेश कुमार, राम प्रसाद, मनोज कुमार, अमित कुमार यादव, मुकेश कुमार, संतोष कुमार, अमन कुमार, अनंत पांडे, दीपू कुमार, अजय कुमार यादव, योगेश पासवान। सहायक- उज्जवल सिन्हा।

अकबर ईमाम एडिटर इन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed