July 27, 2024
Vidya Junction Classes-Best Coaching Institute in Patna City

बियाडा की ज़मीन पर उद्योग लगाने के लिए लीज़ दरों मे छूट देने का निर्णय किया हैँ जिससे औधिकीकरण को बल मिलेगा!नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बिहार!

पटना : बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने बियाडा की जमीन पर उद्योग लगाने के लिए लीज दरों में छूट देने का निर्णय किया है। जिसके अंतर्गत राज्य के 54 औद्योगिक क्षेत्रों में भूमि के लीज पर 20 से 80 फीसदी तक छूट का प्रावधान होगा। कैबिनेट ने इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दिया है। सरकार के इस फैसले से राज्य में ना केवल औद्योगिकीकरण को बल मिलेगा बल्कि निवेशक भी बढ़ेंगे।

नीतीश सरकार के इस प्रस्ताव में यह कहा गया है कि लीज दर में छूट से निवेशकों को राज्य में उद्योग स्थापित करने में सहूलियत होगी। उन्हें कम लागत में ही जमीन उपलब्ध हो जाएगी। इस फैसले के बाद सरकार ने कहा कि बियाडा में 74 औद्योगिक क्षेत्र कार्यरत है। सरकार ने बिहार में बंद पड़ी चीनी मिलों की 2900 एकड़ जमीन औद्योगिक क्षेत्र के रूप में विकसित करने के लिए बियाडा को हस्तांतरित की है।

वर्तमान में बियाडा की भूमि लीज एमवीआर पर दी जाती है। अब राज्य के 54 औद्योगिक क्षेत्रों में भूमि के लीज पर 20 से 80 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी।
आपको बता दें कि मंगलवार को भी नीतीश कैबिनेट की बैठक में कुल 9 एजेंडे पर मुहर लगी है!!

समीर मलिक सब एडिटर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed