May 20, 2024

आइए, मिलकर प्रेरित करें बिहार का दो दिवसीय चिंतन शिविर -ABC कॉलेज ऑफ एजुकेशन, नेउरागंज, दानापुर, पटना में काफी एतिहासिक साबित हुआ जहां अलग अलग अध्यायों के लोगो ने भागीदारी ली।

1 min read

आइए, मिलकर प्रेरित करें बिहार का दो दिवसीय चिंतन शिविर -ABC कॉलेज ऑफ एजुकेशन, नेउरागंज, दानापुर, पटना में काफी एतिहासिक साबित हुआ जहां अलग अलग अध्यायों के लोगो ने भागीदारी ली । लेट्स इंस्पायर बिहार के सदस्यों द्वारा सामना किए जा रहे सभी मुद्दों के समाधान के लिए एक सार्थक चर्चा शिविर में हुई और सबी सदस्यों ने आपस में विचार विमर्श करने के बाद आपसी सहमती से और अपने प्रेरणा श्रोत आईपीएस विकास वैभव के मार्गदर्शन में अपने दायित्व एवं संगठन हेतु संकल्प भी लिए ताकी आने वाले समय में बिहार की समग्र विकास के लिए एक अच्छी योजना निरंतर रूप से बनायी जासके।

संकल्प के कुछ महत्वपूर्ण बिंदु जैसे कि संगठन को बृहत् स्वरूप प्रदान करने हेतु सोशल मीडिया एवं भौतिक माध्यमों से व्यक्तियों को जोड़कर “Let’s Inspire Bihar” के जिलावार, प्रखंडवार एवं पंचायत स्तरीय पुरूष एवं महिला अध्यायों का निर्माण करना तथा जुड़े व्यक्तियों को उपलब्ध सोशल मीडिया नेटवर्क्स के माध्यम से संगठित करना, सभी जिलावार पुरूष एवं महिला अध्यायों में मुख्य तथा सह-समन्वयकों के अतिरिक्त निम्नांकित समन्वयकों का का चयन एवं निर्धारण करना तथा चयनित एवं निर्धारित समन्वयकों को संगठन के हित में हर यथासंभव सहयोग प्रदान करना ।

अध्यायों के संचालन हेतु मुख्य एवं सह-समन्वयकों का चयन एवं निर्धारण करना तथा चयनित एवं निर्धारित समन्वयकों को संगठन के हित में हर यथासंभव सहयोग प्रदान करना , समतामूलक समाज के निर्माण के लिए जो सक्षम हैं उन्हें जाति संप्रदाय के बंधनों से मुक्त होकर उनके आर्थिक, चिकित्सीय, स्वास्थ्यवर्धक एवं सभी आवश्यक प्रकार के सामाजिक सहयोग के लिए प्रेरित करना जिन्हें वास्तविक आवश्यकता है ।

वंचित वर्गों को समाज की मुख्यधारा से जोड़कर समतामूलक समाज का निर्माण करना इत्यादी। दो दिवसीय चिंतन शिविर में सारे सदस्यों ने खूब मनोरंजन के कार्यकम का लुफ्त भी उठाया जिस्से न केवल आपसी मित्रता उनके बीच बढ़ी बल्की उन्के मन में एक स्थायी एनर्जी और नया जोश का भी निर्माण हुआ। इस पूरे कार्यकम का संचालन मुख्यरूप से बेगूसराय चैप्टर के प्रभाकर राय ने किया जो की बहुत व्यवस्थित तरह से संपन्न हुआ।

जबकी पुरी प्रबंधन आशीष आदर्श, एबीसी कॉलेज ऑफ एजुकेशन के संस्थापक के विशेष सहयोग से मुमकिन हो पाया। कार्यक्रम के बाद सभी सदस्यो ने स्वादिष्ट भोजन का साथ में आनंद लिया और फोटो सेशन के बाद एक सफल और यादगार शिविर की एक दूसरे को बधाई देते हुए शिविर से प्रस्थान किया!!

अकबर ईमाम एडिटर इन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed