July 16, 2024
Vidya Junction Classes-Best Coaching Institute in Patna City

तेजस्वी यादव के उपमुख्यमंत्री बनते ही रास्ट्रीय जनता दल ने पार्टी मे बड़ा बदलाव किया हैँ अपने प्रवक्ताओं की नयी सूची जारी कर दी

तेजस्वी यादव के उपमुख्यमंत्री बनते ही राष्ट्रीय जनता दल ने पार्टी में बड़ा बदलाव किया है। पार्टी ने शुक्रवार को अपने प्रवक्ताओं की नई सूची जारी की है। राजद के महामंत्री राजेश यादव ने प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के निर्देशानुसार नए प्रवक्ताओं के नाम की सूची जारी की है।
पार्टी ने कुल 8 लोगों को प्रवक्ता के पद पर मनोनीत किया है, जिसमें विधायक भाई धीरेंद्र, पूर्व विधायक शक्ति सिंह यादव, मोहम्मद एजाज अहमद, पूर्व विधायक इज्जा यादव, रितु जायसवाल, विधायक ऋषि मिश्रा, चितरंजन गगन एवं विधायक सतीश कुमार दास का नाम शामिल है।


आपको बता दें कि, आरसीपी सिंह के जेडीयू से इस्तीफे के बाद बिहार में अचानक से हुए सियासी उठापटक के बीच लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने 8 अगस्त को अपने सभी प्रवक्ताओं को पद से हटा दिया था। वहीं तेजस्वी यादव ने सभी को किसी भी प्रकार की बयानबाजी नहीं करने का सख्त निर्देश दिया था। पार्टी की ओर से अचानक लिए गए इस फैसले ने सभी को हैरानी में डाल दिया था।


फिलहाल आरजेडी और जेडीयू ने एक दूसरे का दामन थाम कर बिहार में महागठबंधन की नई सरकार बनाई है। जिसके बाद नई सरकार बनने पर आरजेडी ने अपने नए प्रवक्ताओं के नाम की सूची जारी की है।


लेकिन इस सूची में आरजेडी में अब तक के प्रखर प्रवक्ता में से माने जाने वाले मृत्युंजय तिवारी एवं तेज तर्रार प्रवक्ता बंटू सिंह को जगह नहीं मिली है। जहां मृत्युंजय तिवारी को कई मौके पर आरजेडी का जोरदार पक्ष रखते हुए देखा गया है, यहां तक कि जब नीतीश कुमार के एनडीए की सरकार थी तब श्री तिवारी सरकार की नीतियों पर जमकर प्रहार करते थे। वहीं दूसरी ओर बंटू सिंह को मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह का खास माना जाता रहा है। ऐसे में उन दोनों का नाम लेकर अलग अलग तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। अब आगे यह देखना होगा कि मंत्रिमंडल गठन के दौरान पार्टी उन्हें जगह देती है या नहीं।

समीर मलिक सब एडिटर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed