May 24, 2024

भोजपुर जिले के बिहिया प्रखंड के चौरस्ता स्थित मां शारदा पूर्णांक कोचिंग सेंटर में ऊर्जा साक्षरता प्रशिक्षण का शुभारंभ हुआ

दिनांक 26 दिसंबर 2022 को सुबह भोजपुर जिले के बिहिया प्रखंड के चौरस्ता स्थित मां शारदा पूर्णांक कोचिंग सेंटर में ऊर्जा साक्षरता प्रशिक्षण का शुभारंभ हुआ। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम ऊर्जा स्वराज फाउंडेशन एवं मैक्सिमाइज यू के संयुक्त तत्वाधान में संचालित किया जा रहा है।

इस कार्यक्रम की रूप रेखा भारत के प्रसिद्ध सौर ऊर्जा विशेषज्ञ आईआईटी मुंबई के व्याख्याता श्री चेतन सिंह सोलंकी के द्वारा बनाई गई है। इन्हें सोलर मैन ऑफ इंडिया भी कहा जाता है। कोचिंग सेंटर के एक हज़ार से भी अधिक छात्र छात्राओं ने इस ऑनलाइन प्रशिक्षण में रुचि दिखाई!

पृथ्वी और प्रकृति हेतु योगदान करने का वचन दिया। मौके पर उपस्थित श्री पुष्कर मोहन, श्री अविनाश कुमार सिंह, और श्री अमरेश कुमार द्वारा बताया गया कि इस निशुल्क प्रशिक्षण के माध्यम से कैसे कार्बन उत्सर्जन, ऊर्जा की बचत, और जलवायु परिवर्तन की रोकथाम की दिशा में अग्रसर हुआ जा सकता है। कोचिंग संचालक श्री मनीष कुमार सिंह ने ऊर्जा साक्षरता पर प्रकाश डालते हुए सभी छात्र छात्राओं से निःशुल्क ऊर्जा साक्षरता प्रशिक्षण करने की अपील की।

अनू मिश्रा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed