December 2, 2023

ग्लोबल फाउंडेशन फॉर हायर स्टडीज, कॉलेज ऑफ बीसीए,गोला रोड,पटना मे टीम रक्षक- महिलाओं का उद्धारकर्ता एक सुरक्षा एंड्रॉयड अनुप्रयोग का सम्मान समारोह

1 min read

ग्लोबल फाउंडेशन फॉर हायर स्टडीज, कॉलेज ऑफ बीसीए, गोला रोड, पटना ने आदर्श कुमार, अवनीश सत्यम, ऋषव आनंद, सुशांत कुमार और निशांत (कैम्पकोडर सॉल्यूशंस) के बीसीए, ए.एन. कॉलेज, पटना, महिलाओं की सुरक्षा एंड्रॉइड ऐप रक्षक-महिलाओं के उद्धारकर्ता को डिजाइन करने के लिए ” सम्मान समारोह आयोजित किया I

ए न कॉलेज के छात्रों द्वारा बनाया रक्षक गुलगले प्ले स्टोर पर आते ही छा गया है। उपयोगकर्ताओं ने इस ऍप की सार्थक्ता को देखते हुए अब तक 4. 9 की रेटिंग दी है I इस ऍप का निर्माण विशेषकर महिलाओ, क्षात्राओ एवं वरिष्ठ नागरिको क लिए किया गया है। ऍप के द्वारा महिला सुरक्षा से सम्बंधित विभिन्न कानूनों के बारे में जाना जा सकेगा साथ ही आत्मरक्षा के लिए प्रशिक्षित भी किया जा सकेगा।

ऍप के माध्यम से पहले से सेव किये गए नम्बरों पर केवल फ़ोन के वॉल्यूम बटन को दबाकर कॉल किया जा सकेगा साथ ही सभी नम्बरों पर अलर्ट का मैसेज चला जाएगा। इस ऍप के द्वारा आप मोबाइल को हिला के भी तीन सम्बन्धियों को अलर्ट का मैसेज और लोकेशन भेज सकते हैं।

कार्यक्रम 28 जून 2023 को शाम 4:00 बजे आयोजित किया गया । इस अवसर पर अध्यक्ष श्री अभिषेक श्रीवास्तव, निदेशक श्री राजेश कुमार, सचिव श्री मोनाल पराग और डीन सुश्री ऋचा वर्मा ने छात्राओं को समाज और महिला सुरक्षा में उनके बहुमूल्य योगदान के लिए प्रोत्साहित किया। अन्य लोगों में रवि, रूपम और रश्मि ने भी छात्रों को बधाई दी।

अकबर ईमाम एडिटर इन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed