May 27, 2024

“फिट टू मूव – फिट टू वोट” मैराथन का शुभारंभ आयुक्त, पटना श्री कुमार रवि, जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी, पटना श्री शीर्षत कपिल अशोक, वरीय पुलिस अधीक्षक, पटना श्री राजीव मिश्रा, उप विकास आयुक्त, पटना श्री तनय सुल्तानिया द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया

1 min read

आज दिनांक 20 अप्रैल, 2024 को “फिट टू मूव – फिट टू वोट” मैराथन का आयोजन गाँधी मैदान, पटना में हुआ। इस कार्यक्रम का मूल उद्देश्य लोकसभा आम चुनाव, 2024 के मद्देनजर नागरिकों के बीच मतदान के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना है।

इस मैराथन का शुभारंभ आयुक्त, पटना श्री कुमार रवि, जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी, पटना श्री शीर्षत कपिल अशोक, वरीय पुलिस अधीक्षक, पटना श्री राजीव मिश्रा, उप विकास आयुक्त, पटना श्री तनय सुल्तानिया द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया। शुभारंभ के मौके पर उपस्थित प्रतिभागियों से अपील करते हुए आयुक्त, पटना ने कहा कि जिस प्रकार से स्वस्थ शरीर हेतु हड्डियों का मजबूत होना आवश्यक है उसी प्रकार लोकतंत्र की मजबूती हेतु मतदान भी अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि आप सभी 1 जून को मतदान अवश्य करें।

जिलाधिकारी, पटना ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि पटना में हमारे प्यारे निवासियों का रुझान फिटनेस के प्रति बढ़ा है और जिस प्रकार हमारे लिए फिटनेस महत्वपूर्ण है वैसे ही लोकतंत्र में मतदान की महत्ता है। उन्होंने सभी से आम निर्वाचन, 2024 में मतदान के दिन 1 जून को अपने मताधिकार का प्रयोग करने केलिए आह्वान किया।

वरीय पुलिस अधीक्षक, पटना श्री राजीव मिश्रा ने उपस्थित सभी मतदाताओं से अपील किया कि आप सभी भयमुक्त होकर 1 जून को अपना मतदान करें। जिला प्रशासन की ओर से सभी मतदान केंद्रों पर सभी प्रकार के जरूरी इंतजाम रहेगा।

जिला प्रशासन, पटना; मेडिवर्सल एवं टाइम्स ऑफ इंडिया द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन मतदाता जागरूकता हेतु किया गया था।

कार्यक्रम के आरंभ में आयुक्त, पटना श्री कुमार रवि के द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के ध्येय से मतदाता-शपथ दिलाया गया एवं 1 जून को मतदान करने हेतु प्रेरित भी किया।

इस मैराथन में 5 किमी का दौड़ प्रतिभागियों को पूरा करना था। प्रतिभागियों को गाँधी मैदान गेट नंबर एक से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। प्रतिभागियों को जेपी गंगापथ के सुनहरे मार्ग पर 2.5 किमी दौड़कर वापस आयोजन स्थल पर पहुंचना था।

आयोजक की ओर से मैराथन में विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार भी दिया गया।

जिला प्रशासन द्वारा इस कार्यक्रम के दौरान प्रत्येक एक किलोमीटर पर एक एम्बुलेंस, ORS, नारंगी एवं केला की व्यवस्था की गई थी।

आयोजक की ओर से समुचित संसाधनों के साथ फिजियो एवं एंबुलेंस की व्यवस्था की गई थी।

अकबर ईमाम एडिटर इन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed