May 20, 2024

पटना में एम एस एम अस्पताल इमारत शरीया के नए ओ पि डी का उदघाटन

1 min read

एम एस एम अस्पताल इमारत शरीया के नए ओ पि डी का उदघाटन
सेहत अल्लाह तआला की बड़ी नेमत है इस्लाम ने सेहत की हिफाज़त के लिए इलाज का हुक्म दिया है। स्वच्छता इस्लाम में सबसे महत्वपूर्ण आदेशों में से एक है। लोगों की सेहत का खयाल रऽना और बीमारों को इलाज मुहैया कराना बहुत पुण्य का कार्य है ये यह बातें अमीर शरीयत बिहार, उड़ीसा और झारऽंड के अमिरे शरियत हज़रत मौलाना अहमद वली फैसल रहमानी साहब ने 11 मार्च 2023 को मौलाना सज्जाद मेमोरियल हॉस्पिटल की जीर्णाेद्धार ओपीडी के उदघाटन समारोह में कहीं।
इस अवसर पर निशुल्क मेगा स्वास्थ्यय जांच शिविर का भी आयोजन किया गया जिस में ढाई हजार से अधिक रोगी लाभान्वित हुए। उन्हें उपयोगी सलाह दी गई तथा आवश्यकतानुसार निशुल्क दवाइयां भी दी गईं ।


इस अवसर पर हजरत अमीरे शरीयत की अध्यक्षता में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए हजरत अमीर शरीयत ने कहा इमारत शरीया बिहार, उड़ीसा और झारऽंड एक प्राचीन कल्याणकारी संस्थान है, जिसने हमेशा लोगों की सेवाऐं की है। इस मौके पर हजरत अमीर शरीअत ने अस्पताल के सचिव मौलाना सोहैल अहमद नदवी और सभी डॉक्टरों कर्मचारियों और सहायकों को शुभकामनाएं दीं। उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रशंसा और प्रोत्साहन के रूप में उन सभी को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया।


हजरत मौलाना मुहम्मद शमशाद रहमानी कासमी साहिब नायब अमीर शरीयत बिहार ओडिशा झारऽंड ने भी पुनर्निर्मित ओपीडी के उद्घाटन पर प्रसन्नता व्यत्तफ़ की और कहा कि इससे अस्पताल की लोकप्रियता में और वृद्धि होगी और जरूरतमंद रोगियों को इससे लाभ मिलेगा ।

कार्यवाहक सचिव मौलाना मुहम्मद शिबली अल-कासिमी ने कहा कि हजरत अमीर शरीयत ने एक साल के भीतर कई एैसे काम किए हैं जो इमारत के इतिहास का एक उज्ज्वल हिस्सा हैं। काजी शरीयत मौलाना अंजार आलम कासमी ने भी शुभकामनाएं दी।

अस्पताल के सचिव मौलाना सोहैल अहमद नदवी ने कहा कि हजरत अमीर शरीअत के ध्यान और संरक्षण के तहत अलहम्दुलिल्लाह अस्पताल विकास के पथ पर है और ईश्वर की इच्छा से इसमें लगातार सुधार और नवीनीकरण किया जा रहा है। श्री इरशादुल्ला अध्यक्ष बिहार राज्य सुन्नी वक्फ बोड , काजी शरीयत मौलाना मुहम्मद अंजार आलम कासमी, नायब काज़ी वसी अहमद क़ासमी ने भी अस्पताल के इस जीर्णाेद्धार और नवीनीकरण पर प्रसन्नता व्यत्तफ़ की ।

अस्पताल के अध्ययक्ष डॉ0 अहमद अब्दुल हई साहिब, शूरा सदस्यय हाजी एहसानुल हक, मौलाना इजाज अहमद पूर्व अध्यक्ष बिहार राज्यय मदरसा शिक्षा बोर्ड, एसएम शराफ पूर्व अध्यक्ष सुन्नी वक्फ बोर्ड, मौलाना शमीम अकरम रहमानी सहायक काजी शरीयत, श्री हाफिज एहतेशाम रहमानी सदस्य मजलिस शुरा, मौलाना सैयद मुहम्मद आदिल फरीदी, सैयद जमाल साहिब उर्फ नन्हू, नययर आज़म साहिब,संपादक आइना जमाल , हुमायूं अशरफ, सैयद असगर हुसैन और अस्पताल के अन्य कर्मचारी और कार्यकर्ता भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

जिन डॉक्टरों और कर्मचारियों को उनके अच्छे काम के लिए सर्टिफिकेट से सम्मानित किया गया, उनमें डॉ एस निसार अहमद, डॉ गुलाम मोहिउद्दीन अशरफी , डॉ नजीर अहमद खान, डॉ सैयद यासिर हबीब, डॉ मुहम्मद तकी इमाम , डा0 एस ए ए नौशाद, डॉ अबू बकर नजमी, डॉ मुहम्मद नजीरुल हक, डॉ शबाना परवीन, डॉ मुहम्मद शादाब , डॉ शाहीन जफर, डॉ फौजिया शफी, डॉ राणा शमीम, डॉ रजिया शाहीन, डॉ नाहिद फातिमा, डॉ महबूब आलम , डॉ अजीत कुमार, डॉ0 अमित कुमार डॉ इकबाल हुसैन , डॉ फहद नसीम, डॉ सानिया खुर्शीद , खुर्शीद परवीन, एजाज़ अहमद , फरीद अख्तर , मनवर इरशाद , आरिफ सिद्दीकी, असगर अलि फिरदौस आलम शमिल हैं

डॉ सैयद यासिर हबीब और डॉ मुहम्मद तकी इमाम साहब ने कार्यकर्म में उपस्थित लोंगों का धन्यवाद किया। अंत में हजरत अमीर शरीयत की दुआ के साथ समारोह का समापन हुआ।

अकबर ईमाम एडिटर ईन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed