June 22, 2024

पटना मे इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर का ज्ञान भवन में हुआ शुभारंभ

1 min read

पटना (5 जनवरी, 2024) : जी एस मार्केटिंग एसोसिएट्स एवं बंगाल चैम्बर द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर के आठवें संस्करण का शुभारंभ शुक्रवार को ज्ञान भवन में किया गया। इस मेगा ट्रेड फेयर का उद्घाटन मुख्य अतिथि पटना की मेयर सीता साहू, जी एस मार्केटिंग एसोसिएट्स एवं बंगाल चैम्बर के सदस्य चिद्रूप शाह, तपन कुमार घोष, अनीश अंसारी व अचिन्त्य घोराई द्वारा संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।
इस मौके पर उपस्थित मुख्य अतिथि पटना मेयर सीता साहू ने बिहार में आयोजित इस अंतराष्ट्रीय मेले के लिए अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस प्रदर्शनी के आयोजन से बिहार के साथ – साथ देश की भी अर्थव्यवस्था में बढ़ोतरी होगी।

शुभारंभ के पश्चात मीडिया को संबोधित करते हुए तपन कुमार घोष ने बताया कि यह हमारी 251वीं प्रदर्शनी है। अंतर्राष्ट्रीय उत्पाद की व्यापक संख्या से सजी इस दस दिवसीय प्रदर्शनी में पचीस हजार से अधिक अंतर्राष्ट्रीय उत्पादों की बिक्री हो रही है। उन्होंने कहा कि इस मेले का आयोजन विशेष रूप से पटना के नागरिकों के लिए किया गया है। 5 जनवरी से 15 जनवरी, 2024 तक चलने वाले इस प्रदर्शनी में भारत के 12 राज्यों के साथ विश्व के 9 देश हिस्सा ले रहे हैं जिनमें अफगानिस्तान, मलेशिया, ईरान, थाईलैंड, बांग्लादेश, दुबई, लेबनान, ट्यूनीशिया, सिंगापुर और निश्चित रूप से भारत शामिल है। भारत और विदेशों से करीब 25000 से अधिक अद्वितीय उत्पादों के प्रदर्शन के साथ मेले का आयोजन एक भव्य प्रदर्शनी माहौल में किया गया है।

वहीं चिद्रूप शाह ने बताया कि इस प्रदर्शनी के आयोजन से बिहार के साथ-साथ देश की भी अर्थव्यवस्था में बढ़ोतरी होगी। आठवें इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर का उद्घाटन इस आर्थिक पुनरुत्थान की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने कहा कि यह मेला सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक ग्राहकों के निःशुल्क प्रवेश के साथ खुला रहेगा। भारत में तेजी से उभरते बाजार के रूप में पटना की स्थिति को देखते हुए यह मेगा इवेंट निःसंदेह व्यापार के जबरदस्त अवसर प्रदान करेगा। आयोजन में भाग लेने वाले विभिन्न प्रकार के उद्योगों के साथ, यह संयुक्त उद्यमों, रणनीतिक गठजोड़ और क्रेता-विक्रेता बैठकों के अवसर सहित अन्य व्यावसायिक संभावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए एक उत्कृष्ट अवसर प्रदान करता है।

अकबर ईमाम एडिटर ईन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed