May 20, 2024

जेसीआई एवं लता फाउंडेशन ने संयुक्त रूप से विभिन्न क्षेत्रों से उभरती प्रतिभाओं को किया सम्मानित


जेसीआई एवं लता फाउंडेशन ने संयुक्त रूप से विभिन्न क्षेत्रों से उभरती प्रतिभाओं को किया सम्मानित

वैसे तो भारत देश प्रतिभाओं एवम संभावनाओं का देश है हमारे यहां के प्रतिभाशाली डॉक्टर, इंजीनियर, वैज्ञानिक, शिक्षक आदि विभिन्न प्रतिभाओं ने विश्व में अपना लोहा बनवाया है और इसी उपलब्धि के चलते भारत विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है।
विशिष्ट उभरती प्रतिभाओं को सम्मानित करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था इसी क्रम में जर्नलिस्ट काउंसिल आफ इंडिया एवं लता फाउंडेशन ने देश के विभिन्न क्षेत्रो से उभरती हुई प्रतिभाओ को उनकी हौसला अफजाई और कुछ बेहतर कर गुजरने की क्षमता को विकसित करने के लिए उन्हें प्रतिभा श्री सम्मान से सम्मानित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। यह कार्यक्रम लता फाउंडेशन और जर्नलिस्ट कांउसिल ऑफ इंडिया रजि. के संयुक्त तत्वावधान में राजस्थान के जयपुर के राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर के सभागार में संपन्न हुआ।कार्यक्रम राजस्थान प्रदेश के ख्याति प्राप्त राजनीतिक एवं गणमान्य लोगों के सानिध्य में संपन्न हुआ इस कार्यक्रम में देश के विभिन्न राज्यो से आई हुई विभिन्न क्षेत्रों से उभरती प्रतिभाओ को प्रतिभा श्री सम्मान से सम्मानित किया गया।कार्यक्रम मे अपना विचार व्यक्त करते हुए जर्नलिस्ट काउंसिल आफ इंडिया रजिस्टर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग सक्सेना ने कहा कि भारत प्रतिभाओं और संभावनाओं का आदेश है यही कारण है कि आज दुनिया भर में लगभग सभी बड़ी कंपनियों के सीईओ भारतीय हैं भारत ने पूरे विश्व में अपनी योग्यता का डंका बजाया है तभी तो आज हम विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी उभरती हुई ताकत है हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री का मानना है कि आने वाले 10 वर्षों में भारत दुनिया की तीन बड़ी ताकतों में से एक होगा और 2047 में जब भारत आजादी के 100 साल पूरे कर रहा होगा तब हमारी लड़ाई पहले और दूसरे नंबर की होगी।


और यह सब संभव हुआ है आप जैसे प्रतिभाशाली लोगों के द्वारा इसलिए हमारी तरफ से और जर्नलिस्ट काउंसिल आफ इंडिया रजिस्टर्ड परिवार की तरफ से तथा लता फाउंडेशन की तरफ से हम आप लोगों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं और चाहते हैं कि हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री के भारत को विश्व गुरु बनाने के सपने को आप जैसे प्रतिभाशाली लोग ही अमली जामा पहनाकर उनके और देश के सपनों को साकार करेंगे।अनुराग सक्सेना ने सभी प्रतिभाओ को शुभकामनायें देते हुए कहा कि आप निरंतर अपने क्षेत्र मे उत्कृष्ट कार्य करते रहे और देश का नाम रोशन करे।समाज मे अच्छे और बुरे दोनो कार्यो को दिखाना पत्रकारिता का धर्म है संस्था यदि समाज मे गलत कार्यो का विरोध करती है तो अच्छे कार्यो को प्रोत्साहित भी करती है।लता फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ. पंकज खटवानी ने कहा कि संस्था लगातार ऐसे आयोजन करती आई है और समाज मे अच्छे कार्यो को प्रोत्साहित करने के लिए आगे भी ऐसे आयोजन करती रहेगी। कार्यक्रम को सफल बनाने मे एक्सक्लूसिव वर्ल्ड रिकॉर्ड के राजस्थान हेड दीपक थवानी जी का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम मे मणिपुर से आयीं डॉ. वाइखोम रोशनी देवी ,जम्मू से डॉ. एच आर रहमानी ,जैसलमेर राजस्थान से डॉ. रगाराम मंगलिया,गुवाहाटी, असम से मास्टर धीर परसरामका,डॉ. देवाराम पंवार,हरियाणा गुरूग्राम से डॉ. एम ए मुर्तोज़ा,बेंगलुरु कर्नाटक से डॉ. रोनाल्ड डेनियल, उत्तर प्रदेश मुरादाबाद से डॉ. रवि कुमार,जयपुर से डॉ. अशोक कुमार थवानी,पुणे, महाराष्ट्र से डॉ. चेतना उदय इलपाटे, औरंगाबाद महाराष्ट्र से कमलकिशोर बंग,डॉ मीरा कमलकिशोर बंग, मौर पंजाब से मास्टर गीतांश गोयल ,राजस्थान से डाॅ. सरोज जोशी,महाराष्ट्र से साध्वी डाॅ. अक्षय ज्योति, मुंबई से अणुव्रतसेवी प्रो. डॉ. ललिता बी. जोगड़, ओडिशा से आई छोटी बच्ची अर्निका को व ओडिशा के उल्टा नीलकंठ और उनकी पत्नी यूटीएलए जयलक्ष्मी को उनके क्षेत्र मे उत्कृष्ट कार्य करने के साथ समाज सेवा में उनके अद्भुत योगदान के लिए प्रतिभा श्री सम्मान से सम्मानित किया है।

अकबर ईमाम एडिटर ईन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed