April 23, 2024

लेडीलॉजी, भारत के सभी हिस्सों से संबंधित लड़कियों और महिलाओं का एक समुदाय है जिसने सामाजिक रूढ़ियों को तोड़ने के लिए और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए एक प्रेरक सत्र का आयोजन किया

1 min read

लेडीलॉजी, भारत के सभी हिस्सों से संबंधित लड़कियों और महिलाओं का एक समुदाय है जिसने सामाजिक रूढ़ियों को तोड़ने के लिए और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए एक प्रेरक सत्र का आयोजन किया। साथ ही उपलब्धियां हासिल करने वाली वैसी महिलाएं, जिनका ट्रान्सफारमेश्न   लेडीलॉजी के सामुदायिक मेंबरशिप कार्यक्रम के मार्गदर्शन में हुआ, को सम्मानित किया गया और साथ ही खुले संवाद सत्र का भी आयोजन किया गया। सत्र को पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान की प्रख्यात प्रोफेसर डॉ. दिव्या दीप्ति ने भी संबोधित किया।

लेडीलॉजी कम्युनिटी की संस्थापक, श्रीमती यामिनी सिन्हा ने कहा, “लेडीलॉजी संचार कौशल, जीवन शैली प्रबंधन, स्वास्थ्य और फिटनेस मार्गदर्शन, फैशन मॉडलिंग, सौंदर्य प्रतियोगिता, सोशल मीडिया प्रभाव इत्यादि के क्षेत्र में पूरे भारत से बड़ा अवसर लाकर बिहार और देश के अन्य टियर 2 और टियर 3 शहरों की लड़कियों और महिलाओं को ऊपर उठाने और उन्हें उद्यमी और आत्मविश्वासी बनाने  के लिए प्रतिबद्ध है।

इसका विजन महिलाओं को सौंदर्य और व्यक्तित्व की सामाजिक रूढ़िवादिता से मुक्त करना है और उन्हें अपने बारे में आत्मविश्वास और सुंदर महसूस कराना है। संस्थापक यामिनी सिन्हा ने आगे बताया कि फैशन, फिटनेस और पोषण, संचार कौशल, जीवन शैली प्रबंधन आदि के क्षेत्र में द लेडीलॉजी कम्युनिटी नेटवर्क पुरे भारत से मेंटर्स, ग्रूमर्स, ट्रेनर्स और कोच के साथ महिलाओं के व्यक्तित्व का समग्र विकास के साथ उनको उज्जवल, स्मार्ट, आत्मविश्वासी और उद्यमी बनाने के लिए काम करते हैं।


सह-संस्थापक रत्नेश जायसवाल ने कहा, &महिलाओं को मेट्रोपॉलिटन केसाथियों के साथ प्रतिस्पर्धा करना और उनकी नेटवर्किंग लेडीलॉजी के प्रमुख लक्ष्य हैं!!

अकबर ईमाम एडिटर ईन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed