April 23, 2024

आइए मिलकर प्रेरित करें बिहार( लेट्स इंस्पायर बिहार) ने पटना पुस्तक मेले 2022 की श्रृंखला में चौथा बहुत भव्य दिवस मनाया, जिसे आने वाले समय में स्टाल पर आने वाले लगभग 500 आगंतुकों की उल्लेखनीय प्रतिक्रिया दर के साथ याद किया जाएगा

आइए मिलकर प्रेरित करें बिहार( लेट्स इंस्पायर बिहार) ने पटना पुस्तक मेले 2022 की श्रृंखला में चौथा बहुत भव्य दिवस मनाया, जिसे आने वाले समय में स्टाल पर आने वाले लगभग 500 आगंतुकों की उल्लेखनीय प्रतिक्रिया दर के साथ याद किया जाएगा और एक ऐसा दिन जहां बड़ी संख्या में लोग एलआईबी का हिस्सा बन गए।

आज बिहार हेरिटेज क्विज सत्र में ज्ञान निकेतन स्कूल गोला रोड, फाउंडेशन स्कूल खगौल, डीएवी पब्लिक स्कूल गोला रोड, लेट्स इंस्पायर बिहार की गार्गी पाठशाला और त्रिभुवन स्कूल ने भाग लिया। शीर्ष तीन प्रदर्शन करने वालों में त्रिभुवन स्कूल पहले, डीएवी पब्लिक स्कूल – गोला रोड दूसरे और ज्ञान निकेतन स्कूल – गोला रोड तीसरे स्थान पर रहे। दिन के लिए हमारे जज डॉ अनंत आशुतोष द्विवेदी द्वारा परिणामों की घोषणा की गई और ग्रुप फोटो क्लिक करने के साथ इस कार्यक्रम का समापन हुआ।

एलआईबी टॉक शो की तीसरी शानदार शुरुआत के साथ दर्शक एक बार फिर अपने वक्ताओं को सुनने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। दिन के लिए पहली वक्ता ममता मेहरोत्रा थीं, एक शिक्षाविद् और प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता, जिन्होंने बिहार कैसे बदल रहा है और लेट्स इंस्पायर बिहार कैसे इसमें अपनी भूमिका निभा रहा है, इस पर अपनी बहुमूल्य राय दी, उन्होंने आईपीएस विकास वैभव को जनता को प्रेरित करने और एक सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करने के लिए धन्यवाद दिया। दिन के लिए दूसरी वक्ता निशि सिंह एक शिक्षाविद् थीं, जिन्होंने शिक्षा और समतावाद पर ध्यान केंद्रित किया और शिक्षा प्रणाली को इसे और अधिक समान बनाने के लिए कैसे सुधार करने की आवश्यकता है और उन्होंने वंचित वर्ग के लिए शिक्षा के क्षेत्र में अथक परिश्रम और समान बनाने के लिए एलआईबी की सराहना की।

तीसरी वक्ता लीना झा थीं जिन्होंने बिहारी होने पर गर्व महसूस करने और बाकी दुनिया से हमारे सांस्कृतिक मतभेदों को स्वीकार करने के लिए आत्मविश्वास की बात की और युवाओं से एलआईबी का हिस्सा बनने की अपील की क्योंकि यह निश्चित रूप से उन्हें एक मौका देगा बेहतर कल की दिशा के लिए। दिन के अंतिम वक्ता कमल के. वर्मा थे, जो एक उद्यमी थे, जिन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि वे अपनी क्षमताओं पर विश्वास करें और अपने कौशल का उपयोग आगे बढ़ने और करियर बनाने के लिए करें और स्टार्टअप्स को बढ़ने के लिए एक मंच देने के लिए एलआईबी की प्रशंसा की।


कार्यक्रम का समापन आईपीएस विकास वैभव सर द्वारा वक्ताओं के सम्मान समारोह से किया गया। एलआईबी टीम मुख्य समन्वयक राहुल कुमार सिंह, सतीश गांधी, अभिनंदन यादव, विकास सिंह, अनूप नारायण सिंह, कृष्ण कुमार, बाबू भाई, सात्विक पांडे, विकास कुमार, डॉ. प्रीति बाला,निशा भगत, शायरीन एरम, नम्रता,अमीर अहमद,सोनू राज, लवली पाण्डेय, प्रिया अग्रवाल, श्रीयम नारायण, प्रिया गुप्ता ने एक दूसरे को बधाई दी लगातार चौथा सफल दिन के लिए।

अकबर ईमाम एडिटर ईन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed