July 27, 2024
Vidya Junction Classes-Best Coaching Institute in Patna City

महात्मा बुद्ध अवार्ड के लिए झाझा जमुई निवासी सह पटना विश्वविद्यालय के छात्र अंतराष्ट्रीय कराटे खिलाड़ी जाबीर अंसारी का चयन किया हैं । यह अवार्ड पूरे बिहार के उन चुनिंदे लोगों को दिया जा रहा हैं

1 min read

11 दिसम्बर , 2022 को पटना के Bihar Industry Association में आयोजित होने वाले महात्मा बुद्ध अवार्ड के लिए झाझा जमुई निवासी सह पटना विश्वविद्यालय के छात्र अंतराष्ट्रीय कराटे खिलाड़ी जाबीर अंसारी का चयन किया हैं । यह अवार्ड पूरे बिहार के उन चुनिंदे लोगों को दिया जा रहा हैं!!

जो अपने अपने कार्यों से बिहार को राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित करने का काम किया हैं । इस अवार्ड के आयोजन कर्ता , संकट हरण सहयोग समिति के संस्थापक श्री नीरज कुमार के द्वारा पत्र जारी कर यह जानकारी दिया गया हैं । जाबीर को कई अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है । जाबीर आने वाले विश्विद्यालय खेल के अभ्यास में लगे हुए हैं ।

जाबीर की उपलब्धि पिछले 6 सालों से बिहार चैम्पियन हैं । 2 बार राष्ट्रीय स्तर पर पदक विजेता हैं साथ ही पटना विश्वविद्यालय के लिए भी पदक जीते हैं । बिहार सरकार 3 बार राष्ट्रीय स्तर के खेल सम्मान से भी सम्मानित कर चुके हैं । जाबीर 5 बार अलग – अलग देशों में जा कर देश का प्रतिनिधित्व कर भारत का नाम रौशन किया हैं । 2017 – श्रीलंका ( सिल्वर मेडल ) 2018 – ( चीन & थाईलैंड ) 2019 – तुर्की ( 13 वँ स्थान ) 2022 – ( इजिप्ट ) । जाबीर की उपलब्धियों को कई सारे प्रतियोगिता परीक्षा के करंट अफेयर्स में प्रकाशित किया जा चुका है ।

अकबर ईमाम एडिटर ईन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed