May 24, 2024

जिस तरह लोग चिराग की रौशनी से अपने घरों को रौशन करते है ठीक उसी प्रकार कम्प्युटर की शिक्षा प्राप्त कर अपने जीवन को रौशन करे –

1 min read

फुलवारीशरीफ के बौली मोहल्ला स्थित सुप्रसिद्ध स्टार कम्प्युटर इंस्टीच्युट के निदेशक प्रवेज आलम ने नये सत्र के बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों का नया बैच 13 मार्च से प्रारंभ होने जा रहा है। स्टार कंप्यूटर इंस्टीट्यूट की स्थापना 26 अक्टूबर 2008 में हुई थी जिस समय फुलवारी में गिने-चुने कंप्यूटर इंस्टीट्यूट ही हुआ करते थे।

इस संस्थान से अभी तक लगभग 2500 छात्र-छात्राओं ने कंप्यूटर की शिक्षा प्राप्त कर कहीं ना कहीं प्राइवेट या सरकारी विभाग में काम कर रहे हैं। स्टार कम्प्युटर इंस्टीच्युट के छात्रों में हाफिज मेराज, नैंसी, शीतल,मो0 शहनवाज, कुमकुम, फरोगुल, मो0 कैफ, तौहिद, शारबा मेहर,सुहानी कुमारी, जाकिर, इबरेज, एलीना, अयान, युसरा, तौकीर, समेत अन्य छात्राओं ने बताया कि हमलोग बहुत लक्की हैं

जो हमे प्रवेज सर जैसे शिक्षक मिले और जितना बच्चों के प्रैक्टिल पर इस इंस्टीच्युट मे ध्यान दिया जाता है किसी और संस्थान में ये देखने को नहीं मिलता।

जिस तरह लोग चिराग की रौशनी से अपने घरों को रौशन करते है ठीक उसी प्रकार कम्प्युटर की शिक्षा प्राप्त कर अपने जीवन को रौशन करे क्योंकि शिक्षित व्यक्ति की ही समाज में कर्द होती है।

रिपोर्टर:- फुलवारीशरीफ (मो० गयासऊद्दीन उर्फ रिंकू)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed