July 16, 2024
Vidya Junction Classes-Best Coaching Institute in Patna City

बिहार में बड़े बदलाव के लिए बिहारियों को ही एकजुट होकर आगे आना होगा- आईजी होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज आईपीएस विकास वैभव

1 min read

पटना। बिहार में बड़े बदलाव के लिए बिहारियों को ही एकजुट होकर आगे आना होगा। शिक्षा समता और उद्यमिता के माध्यम से बिहार में विकास का मार्ग प्रशस्त किया जा सकता है। यह बातें आईजी होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज आईपीएस विकास वैभव ने ग्लोबल बिहार नेशनल एक्सीलेंस अवॉर्ड 2022 के उद्घाटन सत्र में कही। उन्होंने कहा कि बिहार में बदलाव की आहट है।

हर कोई चाहता है कि बदलाव हो और इसके लिए सकारात्मक होना सबसे ज्यादा जरूरी है। आइए प्रेरित करें बिहार अभियान, इसी कड़ी में एक पहल है जो अब जन आंदोलन का रूप लेते जा रहा है यह पूरी तरह से गैर राजनीतिक संगठन है। उन्होंने फैशन डिजाइनर नीतीश चंद्रा के बारे में कहा कि नीतीश चंद्रा जी बिहार और बिहार के बाहर भी बेहतर आयोजनों के माध्यम से लोगों को कनेक्ट करने का काम कर रहे हैं जो काफी बेहतर है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एडवांटेज मीडिया के खुर्शीद अहमद ने कहा कि खुद में बदलाव लाकर ही समाज में बदलाव लाया जा सकता है किसी भी काम के लिए दूसरों पर दोषारोपण करने से बेहतर है खुद में सुधार किया जाए।

चर्चित शिक्षाविद व साहित्यकार डॉ कुमार अरुणोदय ने कहा कि बिहार देश को सदैव नेतृत्व प्रदान करते रहा है, ग्लोबल बिहार नेशनल एक्सीलेंस अवार्ड जैसे कार्यक्रम एक मंच पर विविध क्षेत्र के लोगों को एकजुट करने का बेहतर प्रयास है और इसके लिए आयोजक बधाई के पात्र हैं। वेब जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार आनंद कौशल ने कहा कि डिजिटल क्रांति के इस युग में डिजिटल मीडिया समाज में सकारात्मकता फैलाने में अहम भूमिका अदा कर सकती है। उन्होंने कहा कि सबके लिए लक्ष्मण रेखा अनिवार्य है, सकारात्मक सोच और सकारात्मक कार्य पर ही समाज राज्य और राष्ट्र का विकास निर्भर है। News24 के बिहार झारखंड प्रमुख वरिष्ठ पत्रकार अमिताभ ओझा ने कहा कि बिहार में ग्लोबल बिहार नेशनल एक्सीलेंस अवार्ड जैसे कार्यक्रम लोगों को एक दूसरे से जोड़ने में काफी मददगार सिद्ध होते हैँ

जहां एक मंच पर पूरे बिहार के चुनिंदा और अपने अपने क्षेत्र के बेहतर लोगों से मिलने का मौका मिलता है। कार्यक्रम को डॉ रत्ना पुरकायस्था, डॉ सुषमा साहू मनोचिकित्सक डॉक्टर वृंदा सिंह ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के आयोजक फैशन डिजाइनर मोटिवेटर नीतीश चंद्रा ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर देश के विभिन्न शहरों में ग्लोबल बिहार नेशनल एक्सीलेंस अवॉर्ड 2022 का आयोजन कर रहे हैं उसी कड़ी में पटना में यह आयोजन किया गया है जिसमें पूरे बिहार और बिहार के बाहर से चुनिंदा बिहारियों को जो विभिन्न क्षेत्रों में नाम रोशन कर रहे हैं इस मंच से सम्मानित किया जा रहा है।

आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित होने वालों में वरिष्ठ पत्रकार आनंद कौशल, अमिताभ ओझा, लेखक मुरली मनोहर श्रीवास्तव, चिकित्सक डॉ राणा संजय, भोजपुरी लोक गायक गोलू राजा, अमृता दीक्षित, रक्तवीर मुकेश हिसारिया, नरेश अग्रवाल, ग्रेजुएट चाय वाली प्रियंका गुप्ता, फिल्म सेंसर बोर्ड के सदस्य और वरिष्ठ फिल्म पत्रकार अनूप नारायण सिंह, साहित्यकार समीर परिमल, शास्त्रीय गायक अभिषेक मिश्रा भवानी पांडे, कॉमेडियन सौरभ सिंह, एंकर चंदन मिश्रा, मॉडल आराधना कोमल जैसी शख्सियत शामिल रहीं। नारी सशक्तिकरण के क्षेत्र में डॉ प्रीति बाला को भी सम्मानित किया गया।

अकबर ईमाम एडिटर ईन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed