July 14, 2024
Vidya Junction Classes-Best Coaching Institute in Patna City

पटना के इंटरनेशनल स्कूल में CISCE GAMES & SPORTS 2024 Zone Level तैराकी प्रतियोगिता में संत जेवियर स्कूल के बच्चे और बच्चियां बनी चैंपियन

1 min read

Exif_JPEG_420

तैराकी प्रतियोगिता एक रोमांचक और चुनौतीपूर्ण खेल है, जो विभिन्न स्तरों पर आयोजित की जाती है, जैसे कि स्कूल, राज्य, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर। इस प्रतियोगिता में विभिन्न प्रकार के तैराकी शैलियों का प्रदर्शन किया जाता है, जिसमें फ्रीस्टाइल, ब्रेस्टस्ट्रोक, बैकस्ट्रोक, और बटरफ्लाई शामिल हैं। प्रत्येक शैली में तैराकों को विशेष तकनीकों और गति की आवश्यकता होती है।

Exif_JPEG_420

प्रतियोगिता का उद्देश्य न केवल सबसे तेज़ समय में दौड़ पूरी करना है, बल्कि उत्कृष्ट तकनीक, धैर्य और शारीरिक क्षमता का प्रदर्शन भी करना है। तैराकों के लिए अच्छी शारीरिक फिटनेस, मानसिक दृढ़ता, और रणनीतिक सोच आवश्यक होती है। प्रशिक्षण के दौरान, तैराक अपने सहनशक्ति, गति, और स्टैमिना को बढ़ाने के लिए कठिन अभ्यास करते हैं।

Exif_JPEG_420

Exif_JPEG_420

तैराकी प्रतियोगिता में व्यक्तिगत दौड़ के अलावा रिले दौड़ भी होती हैं, जिसमें टीमवर्क का महत्वपूर्ण योगदान होता है। प्रत्येक तैराक की जिम्मेदारी होती है कि वह अपनी बारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करे, जिससे उनकी टीम को जीतने का मौका मिल सके।

Exif_JPEG_420

Exif_JPEG_420
Exif_JPEG_420
Exif_JPEG_420

इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन स्विमिंग पूल में किया जाता है, जहां सुरक्षा और निष्पक्षता के लिए सख्त नियम और विनियम होते हैं। तैराकी प्रतियोगिताएं न केवल खिलाड़ियों को अपनी क्षमताओं का परीक्षण करने का अवसर प्रदान करती हैं, बल्कि दर्शकों को भी उत्साह और मनोरंजन का अनुभव कराती हैं।

Exif_JPEG_420

Exif_JPEG_420
Exif_JPEG_420
Exif_JPEG_420
Exif_JPEG_420

Exif_JPEG_420

पटना में तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन इंटरनेशनल स्कूल में CISCE GAMES & SPORTS 2024 at the Zone level के द्वारा किया गया जिसमे पटना जोन के बहुत सारे स्कूलों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया जिसमें सबसे सर्वोत्तम और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन तैराकी प्रतियोगिता में पटना के सेंट जेवियर्स हाई स्कूल के बच्चों और बच्चियों ने किया और बहुत सारे इस प्रतियोगिता में आये हुए प्रतिभागियों को मात देते हुए अपने स्कूल का नाम रोशन किया!!वही कोच और गेम्स टीचर योगेंद्र दुबे ने कहा कि हमारे मार्गदर्शन में बच्चों ने काफी मेहनत किया जिससे दूसरे स्कूलों के बच्चों को प्रतियोगिता में कड़ी टक्कर देते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन तैराकी में दियाऔर बहुत सारे पुरस्कार जीते!

जिन बच्चों ने इस तैराकी प्रतियोगिता में भाग लिया उनके नाम निम्न प्रकार हैं…

Under 14 boys :

Shresth Bhardwaj
Rehan Imam
Praneel Anushtubh

Under 14 Girls
Adya Nandan

Under 17 Girls
Ananya Kumari

Under 17 Boys
Arya Anshuman
Gourang Anand
Swarnim
Mitul Kumar & ATHARV SINHA…

अकबर ईमाम एडिटर इन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed