May 23, 2024

चर्चित स्कूल सेंट जोसेफ के शिक्षकों ने की शर्मनाक हरकतें, आखिर कहां सुरक्षित हैं लड़कियां!

1 min read

हमारे देश में एक ओर जहां शिक्षकों को भगवान का दर्जा दिया जाता है वहीं भागलपुर के एक चर्चित स्कूल के शिक्षक ने गुरु- शिष्य के रिश्ते को तार तार कर दिया। मामला है जिले के चर्चित स्कूल सेंट जोसेफ का जहां स्कूल के ही दो शिक्षक ने नाबालिक छात्रा के साथ छेड़छाड़ किया। शिकायत मिलने के बाद दोनों शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मामला भागलपुर के लालमठिया थाने की है जहां पीड़िता के पिता ने लिखित आवेदन देकर प्राथमिक की दर्ज कराई। पिता ने कहा कि उनकी बेटी पिछले दिनों कुछ बोल नहीं रही थी। कई बार पूछने के बाद उसने सारी जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल के शिक्षक ने उसके साथ गलत हरकत की है। छात्रा की उम्र 14 वर्ष है और नौवीं की छात्रा है। शिकायत मिलने के बाद दोनों आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं स्कूल प्रबंधक द्वारा दिखाए गए CCTV फुटेज से घटना की पुष्टि भी हो गई, जिसमें दोनों शिक्षक गंदी हरकत करते हुए दिखे।दोनों शिक्षक स्कूल के स्पोर्ट्स और फिजिकल ट्रेनर हैं।

इस बाबत भागलपुर के एसपी अमित रंजन ने बताया कि सेंट जोसेफ स्कूल के दो शिक्षकों ने स्कूल की छात्रा के साथ छेड़खानी और दुष्कर्म का प्रयास किया। पुलिस ने शीघ्र कार्रवाई करते हुए दोनों शिक्षकों की गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

आपको बता दें कि इस तरह की कई घटनाएं आएदिन सामने आते रहते हैं। लेकिन अधिकतर मामलों को या तो सामाजिक मान प्रतिष्ठा के डर से दबा दिया जाता है या फिर लोग थाना पुलिस के डर से चुप रह जाते हैं। अब सवाल यह है कि स्कूल जैसे जगहों पर भी लड़कियां सुरक्षित नहीं है। लेकिन परिजनों को चाहिए कि लड़कियों को ऐसा माहौल प्रदान करें जिससे कि वे खुलकर विरोध कर पाएं और अपने खिलाफ़ हो रहे शोषण पर एक्शन लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed