April 23, 2024

पटना के ज्ञान भवन में संपन्न हुआ पांच दिवसीय होली मेला, अंतिम दिन लोगों ने की जमकर खरीदारी

पटना : बिहार महिला उद्योग संघ द्वारा आयोजित होली मेला – 2024 मंगलवार को स्थानीय ज्ञान भवन में संपन्न हुआ। 14 मार्च से 19 मार्च, 2024 तक आयोजित इस मेले में बिहार सहित अन्य राज्यों के सैकड़ों महिला उधमियों ने हिस्सा लिया। मेले के समापन के दिन पटनावासिओं ने जमकर खरीददारी की। एमएसएमई, सिडबी, नाबार्ड, बीआइए, रुबन अस्पताल और अटल इंक्यूबसं सेंटर के सहयोग से आयोजित इस मेले में 200 से अधिक स्टॉल्स लगाए गए थे जिनकी कुल बिक्री 5 करोड़ रही।

समापन समारोह को सम्बोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक सह पूर्व मंत्री समीर कुमार महासेठ ने इस सफल आयोजन के लिए बिहार महिला उद्योग संघ को अपनी शुभकामनाएं दी। वहीं बिहार महिला उद्योग संघ की अध्यक्ष उषा झा ने बताया कि मेले में सबसे ज्यादा बिक्री करने वाले टॉप 3 स्टॉल्स को आज पुरस्कृत एवं सम्मानित किया गया है जिनमें सुष्मिता (वाची बुटीक) को पहला, प्रिया रंजन (आर्टलेट) को दूसरा और नलिनी शाह (बिहार आर्ट क्रिएशन) को तीसरा स्थान मिला। उन्होंने कहा कि मुझे बहुत ही खुशी हो रही है की सरकार के सहयोग से महिलाएं आज उद्यम के क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ रही हैं और सशक्त हो रही हैं।

ऐसे आयोजन से महिलाओं का हौसला बढ़ता है और वो बड़े स्तर पर अपने द्वारा तैयार किये हुए उत्पादों का प्रदर्शन करती हैं। उषा झा ने कहा कि इस पांच दिवसीय मेले में लोगों की अच्छी भीड़ रही। लोगों ने इस मेले को अपना प्यार देकर इसे सफल बनाया है।अगले वर्ष हम पुनः इस मेले का बड़े स्तर पर आयोजन करेंगे।

कार्यक्रम में एमएसएमई के सहायक निदेशक रविकांत, बिहार म्यूजियम के सहायक निदेशक अशोक सिन्हा, बीआईए के अध्यक्ष केपीएस केशरी, पटना म्युनिसिपल कॉर्पोरेसन स्टैंडिंग कमिटी के डॉ. आशीष, सिडबी के सीजीएम अनुभा प्रसाद, रुबन अस्पताल के निदेशक, अटल इंक्यूबसं सेंटर के निदेशक विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में बिहार महिला उद्योग संघ से जुड़ी इंदु अग्रवाल, पूर्णिमा रॉय, किरण रंजन, इंदु महासेठ, सुजाता सिंह, अंकिता, मेनका सिन्हा, मिट्ठू दास गुप्ता, साधना, रीना चौधरी, अंकिता, शाम्भवि, अम्बिका आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

अकबर ईमाम एडिटर इन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed