April 23, 2024

एलन पटना के ओपन सेशन में एक हजार से अधिक स्टूडेंट्स और पेरेंट्स हुए शामिल

1 min read



पटना : एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट पटना की ओर से पटना में सोमवार को रविन्द्र भवन, वीरचंद पटेल पथ में ओपन सेशन आयोजित किया गया। सेशन में करीब 1000 विद्यार्थियों व अभिभावक भी शामिल हुए। एलन पटना के मेंटोर, जोनल हेड एंव वाइस प्रसीडेंट डॉ विपिन योगी ने बताया कि पटना में एलन की शुरुआत बिहार के स्टूडेंट्स के लिए वरदान है। बडी संख्या में विद्यार्थी यहां से देशभर में कोचिंग के लिए जाते हैं। खूब पैसे खर्च होते हैं। घर से दूर हो जाते हैं।

लेकिन अब कोटा और देश के अन्य बड़े शहरो में होने वाली इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं के जैसी तैयारी एलन पटना में हो सकेगी। एलन पटना आपको राष्ट्रीय स्तर पर विद्यार्थियों को दी जाने वाली हर सुविधा प्रदान करेगा। एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा देगा, जो आपको मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगी और आप अपना सपना पूरा करोगे। डॉ. योगी ने कहा कि एलन बेस्ट फैकल्टीज और बेस्ट संसाधन के लिए जाना जाता है।

हम आपको विश्वास दिलाते हैं की एलन कोटा की तरह ही पटना में बेस्ट फैकल्टीज आपको पढाने के लिए उपलब्ध रहेंगी। यही नहीं संसाधनों में भी एलन पटना कोटा से कम नहीं होगा। स्टूडेंट्स को श्रेष्ठ वातावरण यहां दिया जाएगा। अकेडमिक काउंसलिंग, कॅरियर काउंसलिंग के साथ – साथ स्टूडेंट वेलफेयर में किए जाने वाले सभी कार्य यहां भी होंगें। डॉ. योगी ने कहा कि एलन पटना की शुरुआत के साथ ही पूरे बिहार में उत्साह है।

विद्यार्थियों और अभिभावकों द्वारा लगातार जिज्ञासाएँ सामने आ रही है। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट पटना में कोटा पैटर्न का कैसे अनुसरण किया जाएगा। किस तरह से अब बिहार की प्रतिभाओं को निखारने के लिए एलन पटना में प्रयास करने जा रहा है। इस सभी सवालों के जवाब अब बिहार के विद्यार्थियों को मिलेंगे। इस सेशन में एलन एक्सपर्ट ने विभिन्न विषयों पर अपनी बात रखी। इसमें मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट और इंजीनियरिंग प्रवेश जेईई मेन एंव एडवांस्ड के एक्सपर्ट्स के साथ-साथ एलन सिस्टम, स्टूडेंट्स वेलफेयर, फैकल्टी ट्रेनिंग और एलन कोर्सेज के बारे में जानकारी दी गई।

अकबर ईमाम एडिटर इन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed