May 23, 2024

मनीमो फाउंडेशन ने 76वें भारतीय स्वतंत्रता दिवस की परिक्रिया में चित्रकला प्रतियोगिता और पुस्तक वितरण अभियानका आयोजन किया

1 min read

76वें भारतीय स्वतंत्रता दिवस की परिक्रिया में, मनीमो फाउंडेशन ने, एक प्रमुखगैर-लाभकारी संगठन जो शिक्षा और रचनात्मक पहलों के माध्यम से बच्चों को सशक्त करने के प्रति समर्पित है, एकचित्रकला प्रतियोगिता और पुस्तक वितरण अभियान का आयोजन किया। इस कार्यक्रम को गांधी मेडन और आशियानादीघा स्लम में आयोजित किया गया, जहाँ 150 बच्चे उत्साह से भाग लिए।

चित्रकला प्रतियोगिता का उद्देश्य बच्चों में रचनात्मकता और आत्म-अभिव्यक्ति को बढ़ावा देना था, जिससे उन्हें उनकेकलात्मक प्रतिभाओं की खोज करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। प्रतियोगिता का थीम देशभक्ति, एकता औरभारतीय स्वतंत्रता संग्राम की आत्मा के चारों ओर घूम रहा था। युवा प्रतिभागियों ने जीवंत और विचारशील चित्रों के साथदेश की स्वतंत्रता की महत्वपूर्ण दृष्टि को पकड़ा।

शिक्षा और साहित्य को बढ़ावा देने के लिए अपने निरंतर प्रयासों के तहत, मनीमो फाउंडेशन ने उपस्थित बच्चों को पुस्तकेंवितरित की। पुस्तक वितरण अभियान का उद्देश्य इन युवा मानसिकताओं में पढ़ने और सीखने के प्रति प्यार औरआत्म-विकास की भावना को उत्तेजना देना था।

इस कार्यक्रम में मनीमो फाउंडेशन की संस्थापिका आकांक्षा जॉन की मौजूदगी थी, जिनका समर्पण और दृष्टिकोणसंगठन की प्रभावी पहलों को नेतृत्व करने में महत्वपूर्ण था। उन्होंने बच्चों की रचनात्मकता और उत्साह को देखकर अपनीखुशी व्यक्त की, और सुनिश्चित किया कि उनके प्रति उनके भविष्य के लिए सामर्थ्य की प्राथमिकता है।

मनीमो फाउंडेशन के सदस्य स्वयंसेवक, जैसे कि राजदीप सिंह, अंकित झा, सुमित सिंह, इस आयोजन को आयोजितकरने और संचालन की प्रक्रिया में सक्रिय भूमका निभाई और उसकी सफलता में योगदान किया। उनका समर्पण औरसमर्थन बच्चों और समुदाय के बीच इस घटना के सकारात्मक प्रभाव में महत्वपूर्ण योगदान किया।

यह आयोजन बच्चों को उनकी रचनात्मक संभावनाओं की खोज करने और शिक्षात्मक संसाधनों का पहुंचने का एकअवसर प्रदान करने में मनीमो फाउंडेशन की प्रतिबद्धता को स्पष्ट करता है। संगठन अच्छे भविष्य की ओर बढ़ते समुदायोंके भीतर पूर्णता विकास और सकारात्मक परिवर्तन को बढ़ावा देने के अपने मिशन में दृढ़ बना रहता है।

मनीमो फाउंडेशन और उनकी पहलों के बारे में और अधिक जानकारी के लिए, कृपया www.Manimo foundation.org पर जाएं या 9319167354 पर संपर्क करें।

अकबर ईमाम एडिटर ईन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed