July 16, 2024
Vidya Junction Classes-Best Coaching Institute in Patna City

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पटना के विद्यापति भवन में लेट्स इंस्पायर बिहार-गार्गी चैप्टर का एक सुंदर एवं यादगार आयोजन रहा

1 min read

दिनांक 5 मार्च 2023 को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पटना के विद्यापति भवन में लेट्स इंस्पायर बिहार-गार्गी चैप्टर का एक सुंदर एवं यादगार आयोजन रहा, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों की 150 महिलाओं को उनकी अनुकरणीय भूमिका से समाज में सर्वश्रेष्ठ उदाहरण स्थापित करने के लिए सम्मानित किया गया। काम। इस कार्यक्रम में कुछ बेहतरीन सांस्कृतिक प्रदर्शन जैसे झिझिया और महिलाओं के लिए रनवे वॉक, गार्गी एक्सीलेंस अवार्डी का सम्मान और गार्गी एप्रिसिएशन अवार्डी का सम्मान, साथ ही लेट्स इंस्पायर बिहार के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले सदस्य – गार्गी अध्याय जिन्होंने निस्वार्थ भाव से समाज के लिए काम किया दर्शकों के सामने खूबसूरती से ताज पहनाया गया। आकर्षण का मुख्य बिंदु ज्योति झा द्वारा लिखित और हेमंत झा द्वारा निर्देशित उपन्यास पर आधारित नाटक “आनंदी” था, जिसे मुख्य अभिनेत्री मोना झा ने निभाया था।
समाज की महिलाओं को एक मंच देकर उनका उत्थान करना जिससे वे एक चेंजमेकर के रूप में अभिनय करके प्रेरित कर सकें और अपनी वास्तविक क्षमता का एहसास कर सकें और बड़े पैमाने पर समाज के लिए एक उदाहरण स्थापित कर सकें यही लेट्स इंस्पायर बिहार का उदेश्य रहा है।


शिक्षा, समता, उद्यमिता, समाज सेवा, कला संस्कृति, खेल जगत, अभिनय, साहित्य, चिकित्सा, समेत विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने वाली महिलाओं को यह सम्मान उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए प्रदान किया गया। अवार्ड शो के बीच-बीच में सांस्कृतिक और मनोरंजक कार्यक्रम भी महिलाओं के द्वारा प्रस्तुत किए गए । इस अवसर पर उद्यमिता को बढ़ावा देने के दृष्टिकोण से महिलाओं द्वारा बिहारी भोज्य सामग्रियों तथा आर्ट-क्राफ्ट का स्टाॅल भी लगाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथियों में आईपीएस विकास वैभव के साथ पद्मश्री सुधा वर्गीज़ जी, डाॅ. शांति राय, किसान चाची पद्मश्री राजकुमारी देवी, श्रीमती निशा मदन झा, श्रीमती उषा झा भी सम्मिलित हुए |
गार्गी एक्सिलेंस अवार्ड ना सिर्फ बिहार में रह रही महिलाओं को दिया गया बल्कि बिहार से बाहर नोएडा, मुम्बई, गुजरात, राजस्थान, बेंगलुरु, दिल्ली तथा देश से बाहर भी रह रही बिहारी महिलाओं को दिया गया। मिसेज़ केनिया रह चुकीं रूही सिंह को, एडवोकेट इलियास फ़ातिमा लंदन से, बेंगलुरु की फैशन डिज़ाइनर नीमा कुमार को, मुम्बई से ऐक्ट्रेस ऋषिका सिंह चंदेल को, लोक गायिका हेमा पांडेय को गार्गी अवार्ड से सम्मानित किया। आदरणीय आई. पी. एस. श्री विकास वैभव ने इन प्रतिभाशाली महिलाओं को सम्मानित मंच प्रदान कर बिहार में आम लोगों के सामने उनका उदाहरण प्रस्तुत किया साथ ही बिहारी होने का गौरव दिलाया।
पूरे कार्यक्रम का मंच संचालन फरहा नाज़ और नम्रता कुमारी ने बेहतरीन ढंग से किया और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। वहीं दूसरी ओर कार्यक्रम को सफल बनाने में लेट्स इंस्पायर बिहार अभियान के मुख्य संयोजक श्री राहुल कुमार सिंह, मोहन झा, अभिनंदन यादव, सतीश गाँधी, सोनू राज, कृष्णा कुमार, सात्विक कुमार, अंकित कुमार, सोनी तिवारी, निशा भगत, शाएरीन एरम, देबजानी मित्रा, कामिनी, कादम्बिनी, बिन्नी कुमारी बाला, करिश्मा, अनुराधा, भावना शर्मा आदि सभी सदस्यों ने अपनी महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई।z प्रिया मलिक फेमस बॉलीवुड सिंगर भी गार्गी एक्सीलेंस अवॉर्डी रही और सभा का संबोधन लिया। सभा का स्वागत संबोधन गार्गी अध्याय की मुख्य समन्वयक डाॅ. प्रीति बाला जी ने किया वहीं धन्यवाद ज्ञापन नेहा सिंह जी ने किया।

–श्रीयाम नारायण
केंद्रीय मीडिया समन्वयक
(लेट्स इंस्पायर बिहार)

अकबर ईमाम एडिटर ईन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed