May 27, 2024

रेणुका ग्लोबल स्कूल ने मनाया छठा वार्षिकोत्सव, बच्चों के रंगारंग प्रदर्शन पर खूब झूमे लोग

1 min read

बच्चों के रंगारंग प्रदर्शन पर खूब झूमे लोग, रेणुका ग्लोबल स्कूल ने मनाया अपना छठा वार्षिकोत्सव

रेगुलर पढाई के अलावे भी बच्चों का बौद्धिक विकास सबसे जरुरी है. उक्त बातें पिछले दिनों GIIT (ग्लोबल इंस्टिट्यूट ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी) के रजत जयंती वर्ष एवं रेणुका ग्लोबल स्कूल के छठी वार्षिकोत्सव के अवसर पर उपस्थित अतिथियों ने कही. समारोह पटना के दानापुर के समीप हथियाकंद सराय में स्थित रेणुका ग्लोबल स्कूल में आयोजित किया गया.
इसके पूर्व समारोह का उद्घाटन भारत सरकार के सहायक आयकर आयुक्त मनीष वर्मा, सीएससी के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट और राज्य प्रमुख संतोष तिवारी ने संयुक्त रूप से किया है. उद्घाटन के पश्चात स्कूल के बच्चों के द्वारा आगत अतिथियों का स्वागत फूलों के माले से छोटे-छोटे बच्चों ने किया. वहीं संस्थान की तरफ से सीईओ मधुप मणि “पिक्कू” ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह और अंगवस्त्र देकर स्वागत किया.


समारोह को संबोधित करते हुए मनीष वर्मा ने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन जरुरी होता है. उन्होंने GIIT ग्रुप की तारीफ करते हुए कहा कि इस प्रकार ग्रामीण इलाकों में शिक्षा का अलख जगाने का प्रयास करना निःसंदेह काबिले तारीफ है. हम उम्मीद करते हैं कि यह विद्यालय अपना बेहतर प्रदर्शन करेगा.


संतोष तिवारी ने अपने संबोधन में बच्चों में बौद्धिक विकास पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि विद्यालय में बच्चों को पढाई के साथ-साथ व्यावहारिक ज्ञान की बहुत आवश्यकता होती है. इसलिए इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन निश्चित तौर पर होना चाहिए.


समारोह में अतिथियों का स्वागत भाषण स्कूल की छात्रा आकांक्षा पटेल ने एवं संचालन शिवम्, अदिति, अमन ने किया. इस अवसर पर स्कूल के बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रदर्शन किया. स्कूल के प्राचार्य संदीप रंजन ने अभिभावकों और अतिथियों को अपने स्कूल कि विशेषताओं के बारे मे चर्चा की.


समारोह मे बच्चों के रंगारंग कार्यक्रम से दर्शक झुमने को मजबूर हो गए. सत्येन्द्र ग्रुप डांस, सोलो डांस, नाटक एवं गायकी ने लोगों का भरपूर मनोरंजन किया.


विभिन्न फ़िल्मी गानों पर स्कूल के बच्चों ने जहाँ बेहतरीन डांस परफॉरमेंस से लोगों को मनोरंजन किया वहीं बेहतरीन देश भक्ति नाटक के मंचन में भी बच्चों ने अदभुत प्रदर्शन किया. GIIT मुख्य कार्यालय के सदस्य ब्रज बिहारी एवं सौरव जयपुरियार ने अपने नगमों से लोगो को खूब झुमाया.


समारोह में सभी क्लास के वार्षिक परीक्षा में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय नंबर लाने वाले बच्चों को मेडल देकर सम्मानित किया गया. जूनियर और सीनीयर ग्रुप के टॉप तीन-तीन बच्चों को सम्मानित किया गया. वहीं इस पिछले वर्ष की बेहतरीन शिक्षक का अवार्ड मिस निभा को दिया गया.


समारोह को सीएससी के सहायक महाप्रबंधक मुदित मणि, स्थानीय पैक्स अध्यक्ष मुकेश कुमार सिन्हा, समाज सेवी संजय कुमार, पंचायत समिति के सदस्य संतोष कुमार ने संबोधित किया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से स्कूल के सहयोगी संदीप रंजन, सत्येन्द्र कुमार, ब्रज बिहारी, निभा, आरती, आँचल, प्रद्युमन, नेहा, अनीता ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी.

अकबर ईमाम एडिटर इन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed