May 22, 2024

स्वास्थ्य कर्मियों के बीच मचा हड़कंप, यूरिन बैक के बदले कोल्ड ड्रिंक का बोतल लगने से हुआ बवाल

बिहार के स्वास्थ्य विभाग की पोल खोलती एक वायरल वीडियो अगर आप देखेंगे तो हैरान रह जाएंगे। जहां मरीज को यूरीन बैग की जगह कोल्ड ड्रिंक का बोतल लगा दिया जाता है और इस बाबत पूछने पर अधिकारी कहते हैं कि – स्टॉक खत्म हो गया था।

मामला जमुई के सदर अस्पताल का है जहां 60 वर्षीय एक बुजुर्ग घायल अवस्था में रेलवे ट्रैक पर मिला जिसे रेल पुलिस ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया था। वहाँ इलाज के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों ने मरीज को यूरिन बैग की जगह कोल्ड ड्रिंक का बोतल लगा दिया था। वृद्ध का इलाज के दौरान आज बुधवार को मौत हो गई है।

इस बाबत बात करते हुए सिविल सर्जन डॉक्टर महेंद्र प्रताप ने अस्पताल प्रबंधक एवं उपाधीक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही कहा कि पूरे मामले में लापरवाही बरती गई है, जबकि अस्पताल में सभी व्यवस्था उपलब्ध है। वहीं दूसरी ओर अस्पताल प्रबंधक रमेश पांडेय ने कहा कि, अस्पताल में 1 विगत महीने से यूरिन बैग खत्म था। पेशेंट के परिजनों को बाहर से यूरिन बैग के लिए कहा जाता था। लेकिन इस व्यक्ति के कोई परिजन उपलब्ध नहीं होने के कारण स्वास्थ्य कर्मी ने बोतल लगा दी जिसे पहचान कर उस पर कार्रवाई की जाएगी।

समीर मलिक सब एडिटर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed