February 21, 2024

नेशनल कॉलेज क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता के तीसरे दौर में मद्रास के आईआईटीयन काव्या स्वामीनाथन और कीर्तन एस द्वारा विजयी प्रदर्शन

1 min read

30 अप्रैल को चरण I में चार ऑनलाइन दौरों में से चौथा; www.crypticsingh.com पर मुफ्त में 30 अप्रैल सुबह 10 बजे तक खुला रहेगा

पटना

अप्रैल 23, 2023

IIT मद्रास की काव्या स्वामीनाथन को रविवार को नेशनल इंटर-कॉलेज क्रॉसवर्ड एक्सपेडिशन (NICE) 2023 के तीसरे स्कोरिंग राउंड, जिसे C कहा जाता है, की नेशनल टॉपर घोषित किया गया। उसके बाद फ्लेम यूनिवर्सिटी के ओंकार जोशी दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। महाराष्ट्र, और IIT, मद्रास के कीर्तन एस क्रमशः।

जोनल रैंकिंग में, जबकि गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज, पटना, (बिहार) के अमृतांश कुमार ने ईस्ट ज़ोन में शीर्ष स्थान हासिल किया है, एसडी जैन गर्ल्स कॉलेज, दीमापुर, नागालैंड की अविलाशा कुमारी ने नॉर्थ ईस्ट ज़ोन में पहला स्थान हासिल किया है। IIT दिल्ली के आरुष उत्कर्ष ने उत्तर में शीर्ष स्थान हासिल किया है, जबकि IIT, मद्रास की नेहा सुसान चेरियन ने दक्षिण क्षेत्र में शीर्ष स्थान हासिल किया है। पश्चिम क्षेत्र के विजेता का दावा एक्रोपोलिस इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड रिसर्च, इंदौर (मध्य प्रदेश) के हर्षवर्धन त्रिपाठी ने किया है।

NICE 23 राष्ट्रीय प्रतियोगिता का दूसरा संस्करण है जिसका उद्घाटन पिछले साल हुआ था। इसमें तीन चरण शामिल हैं। स्टेज I एक ऑनलाइन व्यक्तिगत प्रतियोगिता है जिसमें चार राउंड होते हैं। चौथे ऑनलाइन दौर के अंत में संचयी अंकों के आधार पर, प्रतिभागी स्टेज II के लिए अर्हता प्राप्त करते हैं जो एक ऑफ़लाइन टीम प्रतियोगिता है। इस चरण में पांच जोनल फाइनल आयोजित किए जाते हैं जहां क्वालिफाई करने वाले छात्रों को अपने संस्थानों का प्रतिनिधित्व करने के लिए दो सदस्यीय टीम बनानी होती है। इसके बाद जोनल फाइनल के विजेता राष्ट्रीय चैंपियनशिप ट्रॉफी का दावा करने के लिए ग्रैंड फिनाले खेलने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में एकत्रित होते हैं।

यह प्रतियोगिता अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई), नई दिल्ली द्वारा राष्ट्रीय औद्योगिक इंजीनियरिंग संस्थान (एनआईटीआईई), मुंबई और एक्स्ट्रा-सी के सहयोग से आयोजित की जा रही है, जो समग्रता को बढ़ावा देने के लिए एक नागरिक समाज की पहल है। शैक्षिक वातावरण।

फ्री-ऑफ-कॉस्ट पंजीकरण पहले चरण के दौरान खुला रहेगा, जो 30 अप्रैल को www.crypticsingh.com पर समाप्त होगा। एक्स्ट्रा-सी की आधिकारिक वेबसाइट स्टेज I और प्रतियोगिता से जुड़ी अन्य ऑनलाइन गतिविधियों की मेजबानी भी करेगी।

अकबर ईमाम एडिटर इन चीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *